दैनिक भास्कर हिंदी: IND vs ENG: पंत ने आर्चर की गेंद पर लगाया हैरतअंगेज शॉट, युवराज भी हैरान, कहा- तेज गेंदबाजों को ऐसे कौन मारता है भाई, देखें वीडियो

March 13th, 2021

हाईलाइट

  • भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मैच
  • इंग्लैंड ने 8 विकेट से मैच जीता

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला टी-20 मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, भारतीय पारी के दौरान ऋषभ पंत जोफ्रा आर्चर की गेंद पर एक ऐसा शॉट खेला, जिसने सबको हैरत में डाल दिया। 

पंत ने यह शॉट चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर लगाया, जिस पर उन्हें 6 रन मिले। आर्चर इस शॉट से पहले काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। इसके बाद आर्चर की लाइन-लेंथ बिगड़ गई। पंत ने उनकी अगली गेंद पर एक और चौका जड़ा। पंत के रिवर्स स्वीप की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है।

 

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी पंत के इस शॉट की जमकर तारीफ की। उन्होंने इस शॉट पर हैरानी जताते हुए लिखा, ‘ये नई पीढ़ी है, जो बिल्कुल निडर है। रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको। लेकिन, ऋषभ पंत सलाम है तुमको एक तेज गेंदबाज को ऐसे कौन मारता है भाई। ऐसे ही खेलते रहे।’

 

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि पंत ने अभी तक का सबसे बड़ा शॉट खेला है, जो क्रिकेट इतिहास में शायद ही कभी खेला गया हो। 

 

इससे पहले पंत ने कुछ इसी तरह का शॉट टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन के खिलाफ भी लगाया था। उस समय भी पंत ने अपने इस शॉट से तारीफें बटोरी थीं।

 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन के दम पर की वापसी
बता दें कि पंत की टी-20 में वापसी हुई है। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शानदार खेल दिखाया था। उन्हें इसी प्रदर्शन का इनाम मिला है। ऋषभ पंत ने आखिरी टी-20 मैच पिछले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। भारत ने इस मैच के बाद साल 2020 में 9 टी-20 मैच और खेले, लेकिन पंत को इन मैचों में जगह नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...