IND VS AUS: कोहली ने कहा, द्रविड़ की तरह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के साथ बने रहेंगे केएल राहुल

Virat Kohli said, KL Rahul as keeper-batsman lends balance, will continue for now
IND VS AUS: कोहली ने कहा, द्रविड़ की तरह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के साथ बने रहेंगे केएल राहुल
IND VS AUS: कोहली ने कहा, द्रविड़ की तरह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के साथ बने रहेंगे केएल राहुल
हाईलाइट
  • कप्तान ने संकेत दिए
  • राहुल अब न्यूजीलैंड दौरे पर विकेट के पीछे नजर आएंगे
  • कोहली ने कहा
  • टीम में संतुलन बनाए रखते हैं केएल राहुल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, लोकेश राहुल का विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल करने से टीम को संतुलन मिलता है। कप्तान ने संकेत दिए हैं कि, राहुल अब न्यूजीलैंड दौरे पर भी पांच मैचों की टी-20 सीरीज में विकेट के पीछे अपनी भूमिका निभाते नजर आएंगे। जैसा कि 2003 वर्ल्ड कप के दौरान राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। 

राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। पंत इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए। जबकि राहुल ने विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन किया और रन भी बनाए। भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

टीम में संतुलन बनाए रखते हैं केएल राहुल
कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, निश्चित रूप से यह हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खेलाने का मौका देता है। वह टीम में उसी तरह का संतुलन बनाए रखते हैं, जैसा कि 2003 वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे में 47, दूसरे में 80 और तीसरे में 19 रनों की पारी खेली। उन्होंने विकेट के पीछे 4 कैच भी पकड़े।

कहीं भी खेलने के लिए तैयार हैं राहुल
कोहली ने कहा, राहुल कहीं भी खेलने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह आमतौर पर एक बल्लेबाज हैं। वह ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जो पहली बॉल से ही हिट लगाने के लिए जाएंगे। लेकिन वे वह कर सकते हैं, जैसा कि उन्होंने राजकोट में किया था। कप्तान ने साफ कर दिया है कि, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में यही टीम के साथ उतरेंगे।

कोहली ने कहा, राहुल टीम को संतुलित देते हैं। हमें उनके साथ बने रहना होगा क्योंकि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें यह देखना होगा कि, क्या यह संयोजन काम करता है। आप इसे बदल नहीं सकते। प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का मुझे कोई कारण नजर नहीं आता।

Created On :   20 Jan 2020 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story