आईपीएल ने मेरी क्रिकेट समझ को और विकसित किया

Virat Kohli says IPL has further developed my cricketing understanding
आईपीएल ने मेरी क्रिकेट समझ को और विकसित किया
विराट कोहली आईपीएल ने मेरी क्रिकेट समझ को और विकसित किया
हाईलाइट
  • बेंगलुरु के लिए कोहली के दिल में खास जगह है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि 14 साल तक लीग में खेलते रहने का उनके ऊपर एक बड़ा प्रभाव पड़ा है। आईपीएल ने उनकी क्रिकेट समझ को और ज्यादा विकसित किया है।

2008 में आईपीएल के पहले सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले विराट ने अब तक 217 मैचों में 6469 रन बनाए हैं। स्टार बल्लेबाज को लगता है कि आईपीएल ने उन्हें अपनी क्षमताओं को दिखाने और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मंच दिया है।

विराट ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, कई अन्य खिलाड़ियों की तरह, मेरे जीवन में आईपीएल का बड़ा प्रभाव पड़ा है। मुझे लगता है कि आईपीएल ने मुझे अपनी क्षमताओं को दिखाने और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए मंच दिया है। यह सबसे महत्वपूर्ण चीज थी, जिसने खेल की मेरी समझ को विकसित किया है।

बेंगलुरु शहर के साथ अपने संबंध के बारे में पूछे जाने पर आरसीबी के पूर्व कप्तान ने कहा कि उनके दिल में इस शहर के लिए खास जगह है।

उन्होंने कहा, बेंगलुरु मेरे दिल के बेहद करीब है। मेरे जीवन में इसका हमेशा से एक मजबूत प्रभाव रहा है, उस समय से जब हम राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अंडर-14, अंडर-15 कैंपों के लिए आते थे और यहां ढाई महीने तक रहते थे। लेकिन, मुझे लगता है कि जब से आईपीएल शुरू हुआ है और मैं इतने सालों तक आरसीबी के लिए खेला हूं, इसलिए मैं कह सकता हूं कि यहां आईपीएल में आखिरी दम तक खेलूंगा, क्योंकि मैं खुद को किसी अन्य माहौल में नहीं देख सकता।

हालांकि, 33 वर्षीय कोहली ने अभी भी आईपीएल में आरसीबी के लिए एक ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन वह फ्रेंचाइजी के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story