रोहित शर्मा : बल्लेबाजों के बीच तालमेल नहीं रहने से हमने पांचवा मैच भी गंवा दिया

April 14th, 2022

हाईलाइट

  • मुंबई ने चार ओवर में दो विकेट गंवाते हुए 32 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, पुणे। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मुंबई इंडियंस ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन बल्लेबाज एक -दूसरे से तालमेल नहीं बना पाए और टीम ने एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच को 12 रन से गंवा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की सलामी जोड़ी शिखर धवन (70) और मयंक अग्रवाल (52) ने शानदार अर्धशतक लगाया, जिस कारण टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 198 रन जोड़ लिए। वहीं, जितेश शर्मा (30) और शाहरुख खान (15) ने निचले क्रम में पंजाब की पारी को आगे बढ़ाने में मदद की।

जवाब में, मुंबई ने चार ओवर में दो विकेट गंवाते हुए 32 रन बनाए। लेकिन, बाद में दो युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा (36) और डेबाल्ड ब्रेविस (49) की शानदार पारी और सूर्य कुमार यादव (43) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से टीम ने नौ विकेट गंवाकर 186 का स्कोर खड़ा किया, इसके बावजूद टीम 12 रन से हार गई क्योंकि इन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कोई भी खिलाड़ी अपने बल्ले से टीम में अपना सहयोग नहीं दे पाया।

शर्मा ने कहा कि तिलक वर्मा और अनुभवी बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड (10) के रन आउट होने से उनकी टीम ने मैच को गंवा दिया और उनके रन आउट होने का कारण सिर्फ और सिर्फ आपस में गलतफहमी है। रोहित ने बुधवार को मैच के बाद कहा, मुझे लगा कि हमने मैच बहुत अच्छा खेला, लक्ष्य का हम आसानी से पीछा कर लेते, लेकिन हम आपस में तालमेल नहीं बना पाए, जिस कारण टीम में दो महत्वपूर्ण बल्लेबाज रन आउट हो गए। एक समय हम रन रेट को बनाए रखते हुए आगे बढ़ रहे थे, लेकिन अंत में ऐसा नहीं कर सके।

लगातार चार मैच हारने के बाद, मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के साथ संघर्ष के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल किया, लेकिन मैच में जीत उन्हें फिर भी नहीं मिली। शर्मा ने कहा कि देवाल्ड ब्रेविस को तीसरे नंबर पर भेजा गया और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी कि, लेकिन एक रन रहते हुए वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। यदि आप मैच नहीं जीत रहे हैं, तो आपको एक ऐसा तरीका खोजने का प्रयास करना होगा जिससे आप एक टीम के रूप में एक बल्लेबाजी क्रम को ठीक करते हुए सफल हो सकें। इसलिए हम टीम में सुधार के लिए कई तरह की योजनाएं बना रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि मुंबई इंडियंस की मौजूदा दुर्दशा का कारण यह है कि वे कुछ समय से अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। मुंबई आईपीएल 2021 में प्ले-ऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी और जिस तरह से चीजें चल रही हैं, उससे लग रहा है कि शीर्ष चार में शामिल होना इस सीजन के लिए भी एक कठिन काम है। हम पिछले कुछ समय से अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और इसलिए हम हर मैच गंवा रहे हैं।

किंग्स ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और हमारे गेंदबाजों पर दबाव बनाया, शुरुआत में 100 रन की साझेदारी हुई, लेकिन मुझे लगा कि उस पिच पर 190 रन से ज्यादा के स्कोर का पीछा किया जा सकता है क्योंकि वह पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी है। शर्मा ने कहा कि उनके लिए अब केवल एक चीज बची है कि उन्हें किसी भी तरह से मैच में वापसी करनी होगी।

आईएएनएस