IPL-13: चेन्नई को हराने के बाद बोले जोस बटलर- क्रीज पर ज्यादा सहज लग रहा था

What Jos Butler says after defeating Chennai Super Kings
IPL-13: चेन्नई को हराने के बाद बोले जोस बटलर- क्रीज पर ज्यादा सहज लग रहा था
IPL-13: चेन्नई को हराने के बाद बोले जोस बटलर- क्रीज पर ज्यादा सहज लग रहा था
हाईलाइट
  • इस मैच में जीत के हीरो जोस बटलर रहे
  • राजस्थान रॉयलस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 37वें मैच में राजस्थान रॉयलस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के हीरो जोस बटलर रहे। बटलर ने 28 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद मुश्किल समय में  प्तान स्टीव स्मिथ के साथ 98 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। बटलर ने 48 गेंदों पर नाबाद 70 रनों की पारी खेली और इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जीत के बाद क्या कहा बटलर ने?
मैच के बाद बटलर ने कहा, हमने कुछ मैच गंवा दिए इसलिए यह मैच जीतना अच्छा रहा। मैं अपनी बल्लेबाजी में ऊर्जा के साथ आने की कोशिश में था, जो मुझे लगा कि पिछले मैच में नहीं थी। मैं क्रीज पर ज्यादा सहज लग रहा था। यह शानदार एहसास है। बटलर ने कहा, टी-20 क्रिकेट में आप खराब फॉर्म के लिए अपने आप को कोस सकते हो क्योंकि आपको ज्यादा गेंदें खेलने का मौका नहीं मिलता, लेकिन आपको अपने आप पर भरोसा करना पड़ता है। बटलर आमतौर पर सलामी बल्लेबाजी करते हैं। इस सीजन में भी शुरुआती मैचों में उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज खेला था, लेकिन बेन स्टोक्स के आने के बाद से वह मध्य क्रम में आ गए हैं। इस पर बटलर ने कहा, अगर हम जीतते हैं तो अच्छी बात है। टीम जहां चाहती है मैं वहां बल्लेबाजी कर खुश हूं।

क्या कहा कप्तान स्मिथ ने?
स्टीव  स्मिथ ने कहा, विकेट धीमी थी। इस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। मुश्किल मैच था, लेकिन जीतने वाली टीम बनकर अच्छा लग रहा है। अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है कि हमने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की। मध्य के ओवरों में स्पिनरों ने शानदार काम किया। श्रेयस गोपाल के बीते दो साल हमारे लिए अच्छे रहे हैं और इस साल तेवतिया, चाहे बल्लेबाजी में हो या गेंदबाजी में, या फील्डिंग में, उन्होंन अपना काम किया है।

राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया
बता दें कि अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 35* रन रविंद्र जडेजा ने बनाए। एमएस धोनी ने 28 और सैम करन ने 22 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 69 रन जोस बटलर ने बनाए। 

Created On :   19 Oct 2020 7:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story