क्या शार्दुल ठाकुर को मिलेगा मौका, चोट के चलते दीपक पर सस्पेंस बरकरार 

Will Shardul Thakur get a chance, due to injury, suspense remains on Deepak
क्या शार्दुल ठाकुर को मिलेगा मौका, चोट के चलते दीपक पर सस्पेंस बरकरार 
भारत बनाम वेस्टइंडीज क्या शार्दुल ठाकुर को मिलेगा मौका, चोट के चलते दीपक पर सस्पेंस बरकरार 
हाईलाइट
  • भारत के पास पाकिस्तान से आगे निकलने का मौका
  • रवि बिश्नोई ने किया अपने डेब्यू में कमाल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेला जाएगा। भारत ने पहले मुकाबले में मेहमानों को 6 विकेट से मात देकर, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। अगर भारत आज इस मुकाबले को जीत लेता है तो वह सीरीज में अजय बढ़त बना लेगा। आपको बता दे, भारत ने कैरिबियन टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेली गई वन-डे सीरीज में 3-0 से मात दी थी। 

लेकिन आज देखना होगा कि कोच और कप्तान किस कॉम्बिनेशन से टीम मैदान पर उतारेंगे। 

ना चाहते हुए भी करना पड़ेगा बदलाव 

पहले टी-20 मैच में में कीरोन पोलार्ड के एक तेज शॉट को रोकने की कोशिश में दीपक चाहर के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। उनकी कलाई पर अभी भी सूजन बनी हुई है, जिसकी वजह से वह दूसरे टी-20 में खेल पाएंगे, यह तय नहीं है। उनकी जगह टीम इंडिया शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है। 

पोलार्ड ने एक नहीं दो भारतीय खिलाड़ियों को चोटिल किया था। वेंकटेश अय्यर भी पोलार्ड का एक शॉट रोकने की कोशिश में अपने दाहिने हाथ पर चोट लगवा बैठे थे, लेकिन वह बाद में बल्लेबाजी के लिए आए थे और पहले टी-20 में उन्होंने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई थी।  
   
रवि बिश्नोई ने किया अपने डेब्यू में कमाल 

आज के मैच में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी परेशानी होगी कि वह विनिंग स्ट्रीक को जारी रखने के लिए किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेंगे। अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाले रवि बिश्नोई का खेलना तय है। 

भारतीय टीम इस मुकाबले में भी दो लेग स्पिनर के साथ उतरेगी। वहीं, तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल के साथ शार्दुल ठाकुर संभाल सकते है।  

बल्लेबाजी में एक बार फिर रोहित ईशान के साथ ओपनिंग करते हुए दिखेंगे। हालांकि, पिछले मैच में ईशान संघर्ष करते हुए नजर आए थे, जहां उन्होंने 42 गेंदों पर मात्र 35 रन की पारी खेली थी। मध्यक्रम में विराट कोहली, ऋषभ पंत के साथ-साथ सूर्य कुमार और वेंकटेश अय्यर मोर्चा संभालेंगे। सूर्यकुमार यादव ने पहले टी-20 में 18 गेंदों में 34 रन बनाए थे। 

भारत के पास पाकिस्तान से आगे निकलने का मौका 

भारतीय टीम लगातार 7 टी-20 मैच जीत चुकी है। यदि भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज को हरा देती है टी-20 में तो इस फॉर्मेट में ये लगातार उनकी 8वीं जीत होगी। टी-20 इंटरनेशनल में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान (12) के नाम पर दर्ज है। अफगान टीम के अलावा एसोसिएट टीम रोमानिया ने भी लगातार 12 मैच जीते हैं।

पाकिस्तान ने 2009 में लगातार 7 टी-20 मुकाबले जीते थे और भारत भी फिलहाल उसी ही बराबरी पर है।
 

Created On :   18 Feb 2022 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story