एक जीत के साथ लखनऊ पहुंचेगी प्लेऑफ के और करीब! 

आईपीएल 2022 एक जीत के साथ लखनऊ पहुंचेगी प्लेऑफ के और करीब! 
हाईलाइट
  • कोलकाता को ढूंढ़ना होगा परफेक्ट कॉम्बिनेशन

डिजिटल डेस्क, पुणे। लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, फिलहाल नजर डाले तो दोनों टीमों के बीच 5 स्पॉट्स का अंतर है , सुपर जायंट्स इस समय दस मैचों में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और एक और जीत, उन्हें प्लेऑफ के नजदीक ले आएगी जबकि नाइट राइडर्स दस मैचों में चार जीत के साथ आठवें स्थान पर है। अगर वे शनिवार को हार जाते हैं, तो वे प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगे। केकेआर के अभी चार मैच बाकी है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्हें सारे मैच जीतने होंगे। 

कप्तान केएल राहुल के इर्द-गिर्द घूम रही लखनऊ की बैटिंग 

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बल्लेबाजी में अभी तक कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा ही योगदान दे पाए हैं बाकी बल्लेबाजों ने कभी-कभी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। हालांकि, टीम ने पिछले दो मैचों में कुछ कड़े फैसले लिए हैं, जिनमें से बल्ले के साथ संघर्ष कर रहे मनीष पांडेय को आराम देकर, उनकी जगह एक गेंदबाज को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। 

इससे दीपक हुड्डा को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जहां उन्होंने 28 में 34 और 34 में 52 रन की आकर्षक पारियां खेली। 

लेकिन टीम के मध्यक्रम में जेसन होल्डर, क्रुणाल पंड्या और मार्कस स्टोइनिस जैसे ऑलराउंडर होने के बावजूद टीम डेथ ओवर्स में लड़खड़ा रही है। पंजाब किंग्स के खिलाफ दुष्मंथा चमीरा और मोहसिन खान ने अंत में कुछ धमाकेदार शॉट्स और क्रमश: 17 और 13 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।  

हालांकि, लखनऊ का गेंदबाजी आक्रमण बहुत मजबूत है। उनके पास चमीरा की गति, मोहसिन के बाएं हाथ के एंगल एवं अवेश खान और जेसन होल्डर के जैसे डेथ-बॉलिंग एक्सपर्ट्स मौजूद हैं। मिडिल ओवर्स की बात करें तो रवि बिश्नोई और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी विपक्षी बल्लेबाजों पर लगाम लगाए हुए है। उनके छह गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में आठ या अधिक विकेट लिए हैं।

कोलकाता को ढूंढ़ना होगा परफेक्ट कॉम्बिनेशन 

केकेआर 10 मैचों में अभी तक पांच बार ओपनिंग जोड़ी बदल चुकी है, लेकिन एक भी बार किसी ने 50 रन नहीं जोड़े हैं। उन्होंने अपने दो रिटेन किए गए खिलाड़ियों वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को भी बाहर कर दिया है, जबकि 7.25 करोड़ में खरीदे गए पैट कमिंस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेलकर भी टीम में अपना स्थान बरकरार नहीं रख पाए हैं। कमिंस ने मुंबई के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। 

हालांकि, नाइट राइडर्स ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत के साथ पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ा था, लेकिन उनकी मुश्किलों अभी भी खत्म नहीं हुई है। 

अगर केकेआर के गेंदबाज राहुल और क्विंंटन डी कॉक को जल्दी आउट कर देते हैं, तो वे सुपर जायंट्स को चौंका सकते हैं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

लखनऊ सुपर जायंट्स:  क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, 5 क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, अवेश खान/के गौतम, मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई

कोलकाता नाइट राइडर्स: बी इंद्रजीत (विकेटकीपर), एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह,आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, सुनील नरेन, टिम साउथी,  उमेश यादव, शिवम मावी 
 

Created On :   6 May 2022 8:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story