एक हफ्ते में ही रविंद्र जडेजा से छीनी इस खिलाड़ी ने नं-1 टेस्ट ऑलरांउडर की पोजीशन 

Within a week, this player snatched from Ravindra Jadeja the position of No. 1 Test all-rounder
एक हफ्ते में ही रविंद्र जडेजा से छीनी इस खिलाड़ी ने नं-1 टेस्ट ऑलरांउडर की पोजीशन 
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग एक हफ्ते में ही रविंद्र जडेजा से छीनी इस खिलाड़ी ने नं-1 टेस्ट ऑलरांउडर की पोजीशन 
हाईलाइट
  • जेसन होल्डर बने नं-2 ऑलरांउडर
  • बुमराह को फायदा तो कोहली को हुआ नुकसान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर ऑलराउंडर रैंकिंग की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंचे जडेजा को एक हफ्ते बाद ही इससे हटना पड़ा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में उनकी जगह अब कैरीबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने ले ली है। रवींद्र जडेजा नंबर-2 टेस्ट ऑलराउंडर हो गए हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के कारण जडेजा 8 मार्च को नं-1 ऑलरांडर बने थे, इस मैच में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 175 रन की दमदार पारी खेली थी, जबकि गेंद से कमाल दिखाते हुए 9 विकेट भी झटके थे। जडेजा ने पूरी सीरीज में कुल 201 रन और 10 विकेट लिए थे। जडेजा सीरीज में टॉप स्कोरर रहे थे।  

बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में रवींद्र जडेजा की 385 रेटिंग्स हैं, जबकि वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर की 393 रेटिंग हो गई है। जडेजा के अलावा भारत के रविचंद्रन अश्विन भी इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

आपको बता दे वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है। जेसन होल्डर ने पहले मैच में 82 रन बनाए हैं, जबकि तीन विकेट भी लिए।  

बुमराह को फायदा तो कोहली को हुआ नुकसान 

अपने अब तक क्रिकेट करियर में सबसे खराब दौर से गुजर रहे विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है, कोहली को चार पायदान का घाटा हुआ है और वह नौवें नंबर पर आ गए हैं। 

उधर, गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने लंबी छलांग लगाई है और अब वह चौथे पायदान पर है। 
 

Created On :   16 March 2022 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story