महिला क्रिकेट: ब्यूमोंट के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 46 रनों से हराया

September 2nd, 2021

हाईलाइट

  • पहले मैच में न्यूजीलैंड को 46 रनों से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली

डिजिटल डेस्क, चेम्सफोर्ड। सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (97) के तूफानी पारी के बदौलत इंग्लैंड ने यहां कांउटी ग्राउंड में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 46 रनों से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्यूमोंट के 65 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के के सहारे 97 रन के दम पर 20 में चार विकेट पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 18.5 ओवर में 138 रन बना कर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने दो-दो विकेट जबकि मैडी विलियर्स, नताशा फरेंट और कप्तान नताली स्काइवर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले, न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीत कर इंग्लैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी कराने का फैसला किया। ब्यूमोंट और डेनिएल व्हाइट (14) ने इंग्लैंड की ओर से पहले विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी की।

इंग्लैंड की ओर से ब्यूमोंट के अलावा कप्तान स्काइवर ने 14, विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने 31 और सोफिया डंकली ने नाबाद 23 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से हेले जेन्सेन को दो विकेट मिले जबकि लेह कास्पेरेक और एमी सैटरथवेट ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा। एमी सैथरवेट (43) के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका। अब दोनों टीमो के बीच अगला मुकाबला शनिवार को होव में खेला जाएगा।

आईएएनएस