महिला क्रिकेट : बारिश के चलते वेस्टइंडीज और द. अफ्रीका के बीच पहला टी20 रद्द

September 1st, 2021

हाईलाइट

  • दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, एंटिगा। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच बुधवार को यहां नॉर्थ साउंड में खेला गया तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान टीम की पारी महज 2.5 ओवर तक ही चली जिसमें विंडीज ने एक विकेट पर 21 रन बनाए थे लेकिन फिर बारिश ने खेल में बाधा डाली और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका।

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज ली (30) और कप्तान वैन निएर्केक (15) ने शानदार शुरूआत देते हुए पहले विकेट लिए 31 रन जोड़े। अफ्रीकी टीम को पहला झटका निएर्केक के रुप में लगा।

पहला विकेट गिरने के बाद मैरिजान काप बल्लेबाजी करने आई और अफ्रीकी टीम की ओर से 36 रनों का सर्वश्रेठ योगदान दिया। मेहमान टीम का दूसरा विकेट ली के रुप में गिरा जो रन आउट होकर पवेलियन लौटीं। लौरा वोल्वार्डट (35) और ताजमिन ब्रिट्स (14) ने 20 ओवर तक खेलते हुए टीम की पारी को 135 रनों तक पहुंचाया जबकि काप 36 रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुईं।

विंडीज टीम की ओर से हेले मैथ्यूज ने एक और कप्तान अनीसा मोहम्मद ने एक विकेट अपने नाम किए। अब दोनो टीमों के बीच अगला मुकाबला इसी मैदान पर दो सितंबर को खेला जाएगा।

आईएएनएस