वापसी: इंग्लैंड के खिलाफ महिला दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम का ऐलान

July 16th, 2022

हाईलाइट

  • इंग्लैंड के खिलाफ महिला दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम का ऐलान

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्टल। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज मिग्नॉन डु प्रीज ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ 21 से 25 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी की। मिग्नॉन ने इस साल की शुरूआत में वनडे विश्व कप के बाद टेस्ट और वनडे मैचों से संन्यास ले लिया था, उन्होंने जून में आयरलैंड के खिलाफ टी20 में भाग नहीं लिया।

अब, बर्मिघम में राष्ट्रमंडल गेम्स में महिला टी20 प्रतियोगिता के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में नामित होने के बाद मिग्नॉन और 16 सदस्यीय टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 में खेलेंगी।

चयनकर्ताओं के सीएसए मोमेंटम प्रोटियाज संयोजक क्लिंटन डु प्रीज ने कहा, प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होने के कारण, हम राष्ट्रमंडल गेम्स में प्रतिस्पर्धा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। मिग्नॉन डु प्रीज होने से टीम में अनुभव मिलेगा और बल्लेबाजी लाइनअप में कुछ रणनीतिक बदलाव की अनुमति मिलेगी। यह एक बार फिर खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का अवसर देगा। उनके कौशल, खेलों के बाद हम घरेलू टी20 विश्व कप के लिए तैयारी करेंगे और टीम के पास पदक जीतने की क्षमता है।

टीम की कप्तान डेन वैन नीकेर्क की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व हरफनमौला सुने लूस करेंगी, जो चोट के कारण इंग्लैंड टी20 और 2022 बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए समय पर ठीक होने में असफल हैं। डु प्रीज ने कहा, हम आयरलैंड दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ भी इन मैचों की तैयारी के लिए बेहतर अवसर देंगे। इससे खिलाड़ियों को बहुत अधिक रोटेशन और अवसर दिए जाएंगे। हम खेलों में गति को लाना चाहते हैं।

महिला क्रिकेट टी20 फॉर्मेट के जरिए कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू कर रही है। पुरुषों ने पहले कुआलालंपुर में 1998 के राष्ट्रमंडल खेलों में 50 ओवरों का प्रारूप खेला था, जहां दक्षिण अफ्रीका ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। दक्षिण अफ्रीका ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के साथ है। वे अपने अभियान की शुरूआत 30 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे, उसके बाद 2 अगस्त को इंग्लैंड के खिलाफ और 4 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे।

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका और दुनिया भर में बढ़ते महिला क्रिकेट में इतिहास का हिस्सा बनने के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों के लिए बहुत-बहुत बधाई, क्योंकि वे अगले महीने के राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी।

दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम: सुने लूस (कप्तान), क्लो ट्रायोन (उपकप्तान), एनेके बॉश, त्रिशा चेट्टी, नादिन डी क्लार्क, मिग्नॉन डू प्रीज, लारा गुडॉल, शबनीम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, मरिजन कप्प, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, नोनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, डेल्मी टकर और लौरा वोल्वार्ट।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.