भारत-पाक मैच के दौरान विराट ने किया कुछ ऐसा, जिसके मुरीद हुए पाकिस्तानी

World Cup 2019: Virat Kohli’s gesture at Wahab Riaz wins pakistani hearts
भारत-पाक मैच के दौरान विराट ने किया कुछ ऐसा, जिसके मुरीद हुए पाकिस्तानी
भारत-पाक मैच के दौरान विराट ने किया कुछ ऐसा, जिसके मुरीद हुए पाकिस्तानी
हाईलाइट
  • मैच के बाद पाक प्रशंसकों ने की विराट की तारीफ
  • वर्ल्ड कप में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। वर्ल्ड कप में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया। जहां मैच में माहौल गर्म था और दोनों तरफ तेवर तीखे थे, लेकिन इसी माहौल के बीच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुछ मौकों पर खेल भावना का बेहतरीन परिचय देते हुए कई लोगों की तारीफें बटोरीं। मैच के बाद कोहली और रोहित शर्मा की पाकिस्तानी प्रशंसकों ने उनकी बल्लेबाजी के लिए काफी तारीफें कीं, लेकिन मैच में कोहली ने जो खेल भावना दिखाई उसने सब का दिल जीत लिया।

मैच के दौरान जब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज गेंदबाजी करते वक्त गिर गए थे, तब कोहली उनके पास उनका हालचाल पूछने पहुंचे। इस समय वहाब और कोहली ने एक दूसरे का मुस्कुराहट के साथ अभिवादन किया। इस पल को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रशंसक भी कोहली की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

इसी मैच में कोहली अपने करियर के 42वें वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन तभी मोहम्मद आमिर की एक गेंद कोहली के बल्ले से टकरा विकेटकीपर सरफाज अहमद के दस्तानों में चली गई। यहां अंपायर ने कोहली को आउट नहीं दिया लेकिन भारतीय कप्तान खुद ही पवेलियन की तरफ चल दिए। हालांकि रिप्ले में बताया गया था कि बल्ले और गेंद में काफी दूरी थी। 

सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक ने लिखा, विराट कोहली बेहतरीन इंसान हैं। जो खेल भावना उन्होंने दिखाई है वो बहुत बड़ी है। वह जानते थे कि गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया है इसलिए उन्होंने अंपायर के फैसले का इंतजार नहीं किया और वह पवेलियन लौट लिए। उन्होंने कई प्रशंसकों का दिल जीता। कोई कैसे उनसे नफरत कर सकता है।

 

एक और पाक प्रशंसक ने लिखा, कोहली "सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ कप्तान, सर्वश्रेष्ठ एथलीट और सर्वश्रेष्ठ इंसान हैं। क्रिकेट में कोई दूसरा विराट कोहली नहीं होगा।"

 

Created On :   18 Jun 2019 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story