शैफाली और लैनिंग के जड़ा अर्धशतक, तारा नॉरिस ने चटकाए पांच विकेट, पहले मैच में 60 रनों से जीती दिल्ली कैपिटल्स

WPL 2023: Royal Challengers Bangalore Women vs Delhi Capitals Women
शैफाली और लैनिंग के जड़ा अर्धशतक, तारा नॉरिस ने चटकाए पांच विकेट, पहले मैच में 60 रनों से जीती दिल्ली कैपिटल्स
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला बनाम दिल्ली कैपिटल्स महिला शैफाली और लैनिंग के जड़ा अर्धशतक, तारा नॉरिस ने चटकाए पांच विकेट, पहले मैच में 60 रनों से जीती दिल्ली कैपिटल्स
हाईलाइट
  • महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में आज पहला डबर हेडर देखने मिलेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला और दिल्ली कैपिटल्स महिला के बीच मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेला गया। मैच की शुरुआत में स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शैफाली वर्मा के 84 और कप्तान मैग लैनिंग की 72 रनों की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट गवांकर 223 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। बैंगलोर की ओर से हीथर नाइट ने 2 विकेट चटकाए। 224 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन कप्तान मंधाना के 35 रनों पर आउट होने के बाद आरसीबी की पूरी टीम ढह गई। इसके बाद पैरी ने 31 रन, नाइट ने 34 रन और शुट्ट ने 30 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन बैंगलोर की टीम लक्ष्य के आसपास भी नहीं पहुंच सकी। आखिर में आरसीबी को 60 रनों की कारारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दिल्ली की ओर से तारा नॉरिस ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए।    

डेब्यू पर चमकी तारा नॉरिस

अपने शुरुआती तीन ओवरों में 4 विकेट चटकाने वाली नॉरिस ने चौथे ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर चौका और छक्का खाने के बाद नाइट को 34 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेज अपना पांचवां विकेट हासिल किया। 

मारिजान काप के चौथे ओवर में नाइट ने अपनी क्लास दिखाते हुए 14 रन बनाए। 

पारी के 16वें ओवर में भी शुट्ट ने एक चौका लगाया और ओवर में 8 रन बटोरे। 

पारी के 15वें ओवर में शुट्ट और नाइट दोनों ने एक-एक चौका लगाते हुए 11 रन बनाए। 

पारी के 14वें ओवर में शिखा पांडे ने आशा शोभना को पवेलियन भेज आरसीबी को सातवां झटका दिया। 

अपने पहले ओवर में दो विकेट चटकाने वाली तारा नॉरिस ने अपने दूसरे ओवर में भी दो गेंदों पर दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

पारी का 11वां ओवर करने आईं तारा नॉरिस ने एक ही ओवर में पैरी और कसाट को पवेलियन भेज मैच पूरी तरह से दिल्ली के पक्ष में ला दिया। 

पारी के 10वें ओवर में एलिसा पैरी ने राधा यादव पर हल्ला बोलते हुए तीन चौकों की मदद से कुल 16 रन बटोर लिए। 

टाइम आउट के बाद पहले ओवर में मारिजान काप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने दूसरे ओवर में केवल 6 रन दिए। 

कप्तान के आउट होने के बाद एलिसा पैरी ने रन बनाने का मोर्चा संभालते हुए राधा यादव के ओवर में एक चौके की मदद से 8 रन बटोरे। 

अपने पहले ओवर में सोफी डिवाइन को आउट करने वाली कैप्सी ने अपने दूसरे ओवर में आरसीबी को बड़ा झटका देते हुए कप्तान स्मृति मंधाना को पवेलियन भेजा। 

पावरप्ले के आखिरी ओवर में जेस जोनासेन की गेंद पर मंधाना ने एक चौका लगाया लेकिन ओवर में केवल 7 रन ही बना सकी। 

पारी के पाचवें ओवर में एलिस कैप्सी की गेंद पर शैफाली वर्मा ने एक शानदार कैच लपककर सोफी डिवाइन को पवेलियन भेजा। 

पारी के चौथे ओवर में स्मृति ने लेफ्ट आर्म स्पिनर जेस जोनासेन को दो चौके जड़ते हुए ओवर में कुल 10 रन बनाए। 

पहले ओवर में शिखा पांडे के सामने संघर्ष करने वाली सोफी डिवाइन ने उनके दूसरे ओवर में हाथ खोले और तीन चौके लगाते हुए कुल 14 रन बनाए। 

पारी के दूसरे ओवर में कप्तान स्मृति मंधाना ने मारिजान काप को दो चौका और एक छक्का लगाते हुए कुल 14 रन बटोरे। 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आसीबी की टीम ने पहले ओवर में धीमी शुरुआत की। शिखा पांडे के ओवर में केवल 3 रन आए। 

दिल्ली के बल्लेबाजों का जलवा 

पारी के अंतिम ओवर में काप और जेमीमाह ने एक-एक चौके की मदद से कुल 12 रन बटोरते हुए टीम के स्कोर को 223 रनों तक पहुंचाया। काप ने 39 और जेमीमाह ने 22 रनों की नाबाद पारी खेली। 

पारी के 19वें ओवर में काप ने दो विकेट चटकाने वाली हीथर नाइट को दो गगन चुम्मी छक्के लगाते हुए ओवर में कुल 16 रन बनाए। 

पारी के 18वें ओवर में काप ने एक चौका लगाते हुए कुल 8 रन बनाए। 

पारी के 17वें ओवर में जेमीमाह ने भी अपने हाथ खोलते हुए दो चौकों की मदद से ओवर में 10 रन बटोरे। 

पिछले ओवर में लगातार दो झटके लगने के बावजूद दिल्ली के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 16वें ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाते हुए कुल 13 रन बनाए। 

पारी का 15वां ओवर करने आई हीथर नाइट ने आरसीबी को एक ही ओवर में दो सफलता दिलाई। दिल्ली की कप्तान लैनिंग 72 और शैफाली वर्मा 84 रन बनाकर पवेलियन लौटी। दोनों बल्लेबाजों ने 162 रनों की मेराथन साझेदारी निभाई। 

एलिसा पेरी के दूसरे ओवर में शैफाली और लैनिंग ने कुल 8 रन बनाकर अपनी पार्टनरशिप को 150 रनों के पार पहुंचाया। 

पारी के 13वें ओवर में कप्तान लैनिंग ने लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रीति बोस की गेंदोें पर दो चौकों की मदद से ओवर में कुल 10 रन बनाए।

पावरप्ले में दो किफायती ओवर करने वाली तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के तीसरे ओवर में शैफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते हुए तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाए। 

पारी के 11वें ओवर में पहले कप्तान लैनिंग ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद शैफाली ने जबरदस्त छक्का लगाते हुए ओवर में कुल 14 रन बनाए। 

पारी के 10वें ओवर में शैफाली वर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने कुल 11 रन बटोरे। 

पारी के नौवें ओवर में शैफाली और लैनिंग ने लेग स्पिनर आशा शोभना पर हल्ला बोलते हुए दो छक्के और दो चौकों की मदद से कुल 22 रन लूट लिए। 

पारी के आठवें ओवर में भी कप्तान लैनिंग ने एक चौका लगाते हुए ओवर में कुल 8 रन बटोर लिए। 

पावरप्ले के बाद गेंदबाजी करने आईं लेग स्पिनर आशा शोभना पर कप्तान लैनिंग ने दबाव बनाते हुए ओवर में कुल 7 रन बटोरे। 

पावरप्ले के आखिरी ओवर में शैफाली और लैनिंग की जोड़ी ने सोफी डिवाइन पर हल्ला बोलते हुए ओवर में कुल 20 रन लूट लिए। दोनों बल्लेबाजों ने ओवर में चार चौके जड़े। 

पारी का पांचवां ओवर करने आईं एलिसा पेरी के ओवर में शैफाली ने शानदार चौका लगाते हुए कुल 8 रन बटोरे।  

पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर ही शैफाली ने छक्का लगाकर अपने इरादे साफ कर दिए। लेकिन प्रीति बोस ने शानदार वापसी करते हुए अगली पांच गेंदों पर केवल 1 रन दिए। 

पहला ओवर किफायती करने वाली तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने दूसरे ओवर में भी शैफाली और लैनिंग को परेशान किया और ओवर में केवल 5 रन दिए। 

पहले ओवर में खामोश रहने वाली शैफाली ने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पारी का पहला चौका जड़ दिया। वहीं ओवर की अंतिम दो गेंदों पर कप्तान लैनिंग ने लगातार दो चौके लगाकर ओवर में कुल 14 रन बटोर लिए। 

पारी के पहले ओवर में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने शैफाली और लैनिंग दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को अपनी स्विंग से परेशान करते हुए मजह 3 रन दिए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, दिशा कासट, एलिसा पैरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हीथर नाइट, कनिका आहूजा, आशा शोभना, प्रीति बोस, मेगन शुट्ट, रेणुका ठाकुर सिंह। 

दिल्ली कैपिटल्स महिला- शैफाली वर्मा, मेग लैनिंग (कप्तान), मारिजान काप, जेमिमाह रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, जेस जोनासेन, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, तारा नॉरिस।  

Created On :   5 March 2023 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story