रोमांचक मुकाबले में तीन विकटों से जीती यूपी वॉरियर्स, ग्रेस हैरिस ने खेली ताबड़तोड़ पारी

UP Warriors won by three wickets in a thrilling match, Grace Harris played a blistering inning
रोमांचक मुकाबले में तीन विकटों से जीती यूपी वॉरियर्स, ग्रेस हैरिस ने खेली ताबड़तोड़ पारी
यूपी वॉरियर्स बनाम गुजरात जायंट्स रोमांचक मुकाबले में तीन विकटों से जीती यूपी वॉरियर्स, ग्रेस हैरिस ने खेली ताबड़तोड़ पारी
हाईलाइट
  • गुजरात की कप्तान बेथ मूनी चोट की वजह से इस मुकाबले से बाहर थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स की टीमें आमने-सामने थी। सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 143 रनों से हार झेलने वाली गुजरात की टीम को दूसरे मुकाबले में भी हार झेलनी पड़ी। जबकि एलिसा हीली की कप्तानी वाली यूपी वॉरियर्स की टीम ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने पहले मुकाबले में तीन विकटों से रोमांचक जीत दर्ज की। ग्रेस हैरिस की शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

हरलीन का चला बल्ला

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हरलीन देओल की 46 और एशले गार्डनर की 25 रनों की पारी के दम पर गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 169 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। यूपी की ओर से दीप्ति शर्मा और एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

यूपी की यादगार जीत

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। यूपी ने शुरुआती तीन ओवरों में ही महज 20 रनो पर 3 विकेट गवां दिए। लेकिन इसके बाद किरण नवगिरे ने 53 रनों की पारी खेल गुजरात को मैच में वापसी कराई। जिसके बाद अंतिम चार ओवरों में ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेस्टोन की जोड़ी ने 70 रनों नाबाद साझेदारी कर यूपी को रोमांचक और यादगार जीत दिलाई। हैरिस ने 26 गेंदों में 59 और एक्लेस्टोन ने 12 गेंदों पर 22 रनों की नाबाद पारी खेली। गुजरात की ओर से किम गार्थ ने 36 रन देकर पांच विकेट चटकाए। लेकिन उनका यह प्रदर्शन टीम को जीत नहीं दिला सका। 

ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेस्टोन का जलवा

आखिरी ओवर में यूपी की टीम को जीत के लिए 19 रनों की जरुरत थी। ग्रेस हैरिस ने एक गेंद शेष रहते छक्के के साथ मैच खत्म किया और गुजरात की टीम को उनकी लगातार दूसरी हार थमाई। 

पारी के 19वें ओवर में एक्लेस्टोन और हैरिस ने 14 रन बटोरकर मुकाबले को आखिरी ओवर तक ले गई। 

वैद्या के आउट होने के बाद ग्रेस हैरिस और सौफी एक्लेस्टोन ने 17वें ओवर में 10 और 18वें ओवर में 20 रन बटोकर मैच में यूपी की वापसी कराई। 

अपने शुरुआती दो ओवरों में तीन विकेट चटकाने वाली किम गार्थ ने अपने तीसरे ओवर में दो गेंदों पर दो विकेट लेकर अपना फाइव विकेट हॉल पूरा किया। 

पारी के 12वें ओवर में किरण नवगिरे ने अपना अर्धशतक पूरा किया। जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर मानसी जोशी ने दीप्ति को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

टाइम आउट के बाद किरण और दीप्ति ने गुजरात के गेंदबाजों पर दबाव बनाते हुए 22 रन बटोर लिए। 

गुजरात की कप्तान स्नेह राणा के पहले ओवर में किरण नवगिरे ने एक शानदार छक्का लगाया और कुल 9 रन बनाए। 

पावरप्ले के बाद किरण नवगिरे ने पॉजीटिव इंटेंट दिखाते हुए 7वें ओवर में 9 और 8वें ओवर में 7 रन जोड़कर टीम के स्कोर को पचास के पार पहुंचाया। 

पावरप्ले में तीन विके़ट गवांने के बाद यूपी के बल्लेबाज पावरप्ले का फायदा नहीं उठा सकी और केवल 35 रनों बना पाईं। 

अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर किम गार्थ ने यूपी की कप्तान एलिसा हीली को अपनी ही गेंद पर कैच पकड़कर पवेलियन भेजा। उसके बाद श्वेता सहरावत और फिर मैकग्राथ को आउट किया।  

पारी के दूसरे ओवर में कंवर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए केवल 6 रन दिए।  

पारी के पहले ओवर में कप्तान हीली ने एक चौका लगाकर कुल 7 रन बनाए। 

हरलीन और हेमलता ने दिखाई हिम्मत

पारी के आखिरी ओवर में स्नेह राणा और हेमलता ने सोफी एक्लेस्टोन के खिलाफ 9 रन बनाकर टीम को 169 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। हेमलता ने नाबाद 21 और राणा ने 9 रनों पारी खेली। 

अपने शुरुआती तीन ओवरों में किफायती रहने वाली दीप्ति शर्मा के आखिरी ओवर में हेमलता ने एक चौका और छक्का लगाते हुए ओवर में कुल 12 रन बटोरे। 

अपने शुरुआती तीन ओवरों में मंहगी साबित हुईं अंजलि सरवानी ने खतनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रही हरलीन को 46 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। 

पूरी पारी में संभलकर बल्लेबाजी करने वाली हरलीन देओल ने देविका वैद्या के दूसरे ओवर में चार गेंदों में चार चौके लगाकर उनके ओवर में कुल 18 रन बटोर लिए। 

अपना तीसरा ओवर करने आईं दीप्ति शर्मा ने पहली गेंद पर चौका खाने के बाद के वापसी की और गार्डनर को 25 रन के निजी स्कोर पर स्टंप करवाकर आउट किया। 

पारी के 15वें ओवर में अपना तीसरा ओवर करने आईं तेज गेंदबाज अंजली के खिलाफ गार्डनर और हरलीन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुल 13 रन बटोरे। 

अपने शुरुआती दो ओवरों में दो विकेट चटकाने वाली सोफी एक्लेस्टोन के तीसरे ओवर में गार्डनर ने एक छक्के की मदद से कुल 10 रन बटोरे। 

पारी के 13वें ओवर में गार्डनर ने एक चौका लगाते हुए राजेश्वरी के ओवर में कुल 9 रन बनाए। 

अपना पहला ओवर करने आईं देविका वैद्या ने किफायती ओवर डालते हुए केवल 6 रन दिए। 

पारी का 11वां ओर लेकर आईं मैकग्राथ ने पहली गेंद पर चौका और अगली गेंद पर वाइट बॉल के साथ पांच रन दे दिए। लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने सुषमा को आउट कर एक अच्छी साझेदारी तोड़ी। 

अपना तीसरा ओवर करने आईं राजेश्वरी को हरलीन ने एक चौका लगाया और ओवर में कुल 9 रन बटोरे। 

पारी के 9वें ओवर में हरलीन देओल ने एक चौका लगाते हुए मैकग्राथ के ओवर में 7 रन बटोरे। 

अपने पहले ओवर में विकेट चटकाने वाली सोफी एक्लेस्टोन दूसरे ओवर में भी गुजरात को बड़ा झटका देते हुए एनाबेल सदरलैंड को 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। 

पारी के 7वें ओवर में अपना दूसरा ओवर लेकर आईं दीप्ति शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए केवल 5 रन दिए। 

अपने पहले ओवर में 17 रन लुटाने वाली अंजली सरवानी ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में वापसी करते हुए केवल 6 रन दिए।  

अपना पहला ओवर करने आईं सोफी एक्लेस्टोन ने पहली गेंद पर चौका खाने के बाद वापसी करते हुए मेघना को 24 रन के निजी स्कोर पर आउट कर गुजरात को दूसरा झटका दिया।

पारी का चौथा ओवर करने आईं ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने सोफिया डंक्ली को बोल्ड कर 13 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। 

पहले ओवर में राजेश्वरी के सामने संघर्ष करने वाली दोनों बल्लेबाजों ने उनके दूसरे ओवर में 10 रन बना दिए। 

पारी का दूसरा ओवर करने आईं तेज गेंदबाज अंजली सरवानी पर मेघना और सोफिया ने दबाव बनाते हुए तीन बाउंड्री जड़े और ओवर में कुल 17 रन बटोर लिए। 

पारी के पहले ओवर में स्पिन गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ ने गुजरात के ओपनिंग बल्लेबाजों को रन बनाने का कोई भी मौका नहीं दिया और पहले ओवर में केवल 3 रन खर्च किए।  

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

यूपी वॉरियर्स- एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सेहरावत, ताहलिया मैकग्राथ, दीपती शर्मा, ग्रेस हैरिस, सिमरन शेख, किरण नवगिरे, देविका वैद्या, सोफी एक्लेस्टोन, अंजली सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़। 

गुजरात जायंट्स- सब्बिनेनी मेघना, हर्लिन देओल, एशले गार्डनर, सोफिया डंक्ली, एनाबेल सदरलैंड, किम गार्थ, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), दयालन हेमलता, स्नेह राणा (कप्तान), तनुजा कान्वार, मंसी जोशी। 

Created On :   5 March 2023 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story