लगातार दूसरे मैच में चला दिल्ली की बल्लेबाजों का बल्ला, यूपी वॉरियर्स को दी 42 रनों से मात

WPL: Delhi Capitals Women vs UP Warriors
लगातार दूसरे मैच में चला दिल्ली की बल्लेबाजों का बल्ला, यूपी वॉरियर्स को दी 42 रनों से मात
दिल्ली कैपिटल्स महिला बनाम यूपी वॉरियर्स लगातार दूसरे मैच में चला दिल्ली की बल्लेबाजों का बल्ला, यूपी वॉरियर्स को दी 42 रनों से मात
हाईलाइट
  • दिल्ली की कप्तान मैग लैनिंग ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का पांचवां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से मात दी और टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले मुकाबले की तरह दूसरे मुकाबले में भी दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजों ने अपने जौहर दिखाए और यूपी को उनकी पहली हार थमाई। 

दिल्ली के बल्लेबाजों ने ढाया कहर

मुकाबले की शुरुआत में यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजों ने यूपी की कप्तान का यह फैसला गलत साबित करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 211 रनों का पहाड़ जैसा टोटल हासिल किया। पहले मुकाबले की तरह इस मुकाबले में भी दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। कप्तान मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा ने पावरप्ले के 6 ओवरों में ही 62 रन जोड़ लिए। पिछले मैच की स्टार शैफाली वर्मा 17 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। लेकिन कप्तान लैनिंग ने यूपी के गेंदबाजों पर हल्ला बोलना जारी रखते हुए टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। कप्तान लैनिंग 70 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटी। इसके बाद एलिस कैप्सी की 21 रन, जेमीमाह रॉड्रिग्स और जेस जोनासेन की नाबाद 34 और 42 रनों की पारी के बदौलत दिल्ली की टीम ने लगातार दूसरे मैच में 200 का आंकड़ा पार किया। 

मैकग्राथ को नहीं किसी बल्लेबाज का साथ 

बड़े लक्ष्य पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया। लेकिन महिला टी-20 रैंकिग की नंबर एक बल्लेबाज ताहलिया मैकग्राथ ने जूझारू और ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए गुजरात के हार के अंतर को कम किया। मैकग्राथ ने महज 50 गेंदों पर 90 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिलने की वजह से मैकग्राथ की पारी बेकार हुईं और यूपी की टीम को 42 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। दिल्ली की ओर से जेस जोनासेन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।   
 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स महिला- मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, मारिजैन कप्प, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, जेस जोनासेन, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, तारा नॉरिस। 

यूपी वॉरियर्स- एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, सिमरन शेख, देविका वैद्य, सोफी एक्लेस्टोन, शबनीम इस्माइल, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़। 
 

Created On :   7 March 2023 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story