गुजरात जायंट्स ने बेथ मूनी को कप्तान, स्नेह राणा को उप-कप्तान नियुक्त किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स ने बेथ मूनी को कप्तान, स्नेह राणा को उप-कप्तान नियुक्त किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अडाणी समूह के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स ने सोमवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को कप्तान और भारतीय हरफनमौला स्नेह राणा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया।

खेल में सबसे प्रभावशाली विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले मूनी और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया ने 2018, 2020 और 2023 में महिला टी20 विश्व कप के साथ-साथ 2022 में महिला वनडे विश्व कप और स्वर्ण पदक बमिर्ंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेल के दौरान जीता।

मूनी, जिन्होंने तीन बार महिला बिग बैश लीग जीती है, महिला टी20 में उन कुछ बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने कई शतक बनाए हैं, जिसमें दो उनके नाम हैं, साथ ही 17 अर्धशतक भी हैं।

वह ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की सबसे विश्वसनीय सदस्यों में से एक हैं और उन्होंने अपने करियर में अब तक 83 से अधिक मैच खेले हैं और 2,350 रन बनाए हैं, जिसमें महिला टी20 विश्व कप 2023 के फाइनल में नाबाद 74 रन भी शामिल हैं, जिसमें उन्होंने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीता।

फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में अडाणी गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने कहा, मैं 2023 में ऐतिहासिक महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन में अडाणी गुजरात जाइंट्स का नेतृत्व करने का अवसर पाकर खुश हूं।

टीम जल्द ही गेंद को रोल करने के लिए उत्सुक है और डब्ल्यूपीएल के डेब्यू सीजन में क्रिकेट का एक मनोरंजक और प्रभावी ब्रांड पेश करेगी जो उम्मीद है कि हमें ट्रॉफी तक ले जाएगी। मेरे डिप्टी के रूप में स्नेह राणा को पसंद करना बिल्कुल शानदार होगा और मिताली राज, राचेल हेन्स और नूशिन अल खदीर टीम के महत्वपूर्ण हिस्से हैं।

दूसरी ओर, उप-कप्तान स्नेह राणा वर्तमान में भारतीय क्रिकेट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक हैं और राष्ट्रीय टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। ऑफ स्पिनर अपनी ²ढ़ता और जब भी वह मैदान पर होती है तो महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए जानी जाती हैं।

मुख्य कोच राचेल हेन्स ने कहा, हमारे कप्तान के रूप में बेथ मूनी और उप-कप्तान के रूप में स्नेह राणा को पसंद करना बहुत अच्छा है। दोनों खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह से स्थापित हैं और मुझे उम्मीद है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखेगी। हम अपनी नई पारी के लिए उत्साहित हैं।

गुजरात जायंट्स लीग के पहले दिन ही अपना पहला मैच खेलेगी जब उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा।

गुजरात जायंट्स स्क्वाड : बेथ मूनी (कप्तान), स्नेह राणा (उप-कप्तान), एशले गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, डिआंड्रा डॉटिन, एस मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबमन शकील।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Feb 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story