रीमा मल्होत्रा बोलीं, मुंबई इंडियंस में कई मैच विनर्स, टीम पूरी तरह से सक्षम

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
महिला प्रीमियर लीग 2023 रीमा मल्होत्रा बोलीं, मुंबई इंडियंस में कई मैच विनर्स, टीम पूरी तरह से सक्षम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। यहां चल रही महिला प्रीमियर लीग में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस वह टीम रही है, जो अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए अन्य सभी टीमों से ऊपर है। मुंबई की शानदार जीत में नया अध्याय गुरुवार को जोड़ा गया, जब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को सिर्फ 105 रन पर आलआउट कर दिया। 15 ओवरों में जीत की हैट्रिक पूरी करने के लिए कुल स्कोर का पीछा किया। प्रतियोगिता में, मुंबई अब तक खेले गए तीन मैचों में से सभी 30 विपक्षी विकेट लेने वाली एकमात्र टीम है, जिसमें बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

भारत की पूर्व क्रिकेटर रीमा मल्होत्रा का मानना है कि मुंबई ने पिछले महीने खिलाड़ियों की नीलामी के जरिये कई मैच विजेताओं को लेकर उन्हें टूर्नामेंट में एक मजबूत टीम बना दिया। उन्होंने कहा, हरमनप्रीत कौर को टीम मिलने से पहले, मुंबई इंडियंस ने अपना होमवर्क कर लिया था। जैसे, खिलाड़ियों की नीलामी के लिए की गई तैयारी और किस तरह का होमवर्क किया जाता है, इस बारे में मैंने झूलन गोस्वामी से बात की। मैच हुए, आप देख सकते हैं कि यह एक ऐसी टीम है जिसके पास सबसे अधिक आलराउंडर हैं और वह भी गुणवत्ता वाले।

रीमा ने शुक्रवार को वायकॉम 18 द्वारा आयोजित एक चयन आभासी बातचीत में कहा, जरा सोचिए कि उनकी टीम कितनी मजबूत है कि हरमनप्रीत कौर ने भी अभी तक गेंदबाजी नहीं की है। उनके पास अमेलिया केर के रूप में एक लेग-स्पिन आलराउंडर है, और विभिन्न प्रकार के गेंदबाज हैं जो विरोधी टीम को गेंदबाजी कर रहे हैं। गेंदबाजी में बहुत सारे संसाधन और बल्लेबाजी में होने से हरमनप्रीत कौर का काम बहुत आसान हो गया है।

उन्होंने आगे कहा, उन्होंने हेले मैथ्यूज को भी शामिल किया था, जिसे मैं अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए एक शीर्ष आलराउंडर मानती हूं। अगर किसी टीम में एक या दो मैच विजेता हैं, तो एक टीम उन पर निर्भर हो जाती है। लेकिन मुंबई के पास मैच विजेता के रूप में कई खिलाड़ी हैं। अमेलिया, हेले, हरमनप्रीत, नैट साइवर-ब्रंट और सायका में विजेता, जो मुझे लगता है कि मुंबई को एक पूरी टीम बनाता है।

वायकॉम 18 और जियोसिनेमा की डब्ल्यूपीएल विशेषज्ञ रीमा भी मानती हैं कि शेष प्रतियोगिता में गुजरात जाइंट्स के कप्तान के रूप में स्नेह राणा की नियुक्ति उनकी टीम की किस्मत बदलने के लिए एक वरदान है। स्नेह ने पिछले साल सीनियर महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी जीतने के लिए इंडिया डी टीम की कप्तानी की थी और रेलवे को 2021/22 सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी भी दिलाई थी।

उन्होंने कहा, मैं एक कप्तान के रूप में स्नेह राणा को बहुत महत्व देती हूं, क्योंकि मैंने उसके साथ रेलवे में ड्रेसिंग रूम साझा किया है और उसके खिलाफ भी खेला है। वह जानती है कि संसाधनों का उपयोग कैसे करना है और कैसे टीम में संस्कृति का निर्माण करना है, वह रेलवे टीम की चैंपियन कप्तान रही है और एक कप्तान के रूप में बहुत ही सुलभ और साथ ही उपलब्ध है। वह एक ऐसी कप्तान है जो चीजों को करने में विश्वास करती है। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट के चोटिल बेथ मूनी के स्थान पर गुजरात में शामिल होने के साथ, रीमा ने कहा कि प्लेइंग इलेवन में उनकी उपस्थिति से टीम को काफी फायदा होगा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story