रीमा मल्होत्रा ने सायका इशक, श्रेयांका पाटिल को टूर्नामेंट की खोज बताया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
महिला प्रीमियर लीग 2023 रीमा मल्होत्रा ने सायका इशक, श्रेयांका पाटिल को टूर्नामेंट की खोज बताया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) को बड़े पैमाने पर भारतीय घरेलू सर्किट में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने और अपनी संबंधित टीमों को दुनिया भर के दर्शकों के सामने जीतने का एक सुनहरा अवसर माना जाता है, जबकि वे राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन देने की कोशिश करते हैं।

अब तक मुंबई इंडियंस की स्पिनर सायका इशक और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑलराउंडर श्रेयांका पाटिल टूर्नामेंट में अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटरों में से असाधारण खिलाड़ी के रूप में उभरी हैं, भारत की पूर्व क्रिकेटर रीमा मल्होत्रा ने इस जोड़ी को टूर्नामेंट की खोज कहा है।

सायका, घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए एक साहसी, आत्मविश्वास से भरी स्पिनर हैं। वर्तमान में वह अपने शानदार स्पैल के माध्यम से डब्ल्यूपीएल में विकेट लेने वाले चार्ट का नेतृत्व कर रही हैं। गुजरात जायंट्स के खिलाफ शुरुआती मैच में उन्होंने 4/11 विकेट लिया, उसके बाद क्रमश: बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2/26 और 3/13 लिया। प्रतियोगिता में उनके नौ विकेटों में से सात या तो बोल्ड या एलबीडब्ल्यू आए हैं।

उन्होंने कहा, क्रिकेट में उनकी यात्रा को देखकर, मुझे लगता है कि वह एक प्रतिभाशाली हैं, जिसे चयनकर्ताओं द्वारा अनदेखा किया गया था। मुझे लगा कि उन्हें भारतीय टीम के लिए चुना जा सकता है। लेकिन उनका चयन नहीं हुआ और उन्हें बाहर कर दिया गया। लेकिन जब से वह ड्रॉप होकर वापस आई हैं, तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वह ऐसी गेंदबाज है जो हर स्थिति में गेंदबाजी करना चाहती है।

वायकॉम 18 और जियोसिनेमा की डब्ल्यूपीएल विशेषज्ञ रीमा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे कौशल के साथ आत्मविश्वास का मिश्रण, दिग्गज झूलन गोस्वामी, मुंबई की गेंदबाजी कोच और मेंटर के समर्थन के साथ, 27 वर्षीय सायका को टूर्नामेंट में कामयाब होने में मदद कर रहा है।

उन्होंने कहा, जब मैंने उनसे बातचीत की, तो उन्होंने यह नहीं कहा कि मेरी स्टॉक बॉल या आर्म बॉल ताकत है। उनका जवाब था, जब मेरे हाथ में गेंद होती है, तो यह स्वचालित रूप से मेरी ताकत बन जाती है क्योंकि गेंदबाजी मेरी ताकत है। मैं कप्तान से कहती हूं कि मुझे गेंद दे क्योंकि मुझे पता है कि रनों को कैसे रोकना है।

रीमा ने कहा कि जब किसी गेंदबाज या बल्लेबाज में इतना आत्मविश्वास होता है तो सायका ने अब उस आत्मविश्वास के साथ कौशल का मेल किया है। झूलन गोस्वामी अब उनका समर्थन कर रही हैं, और मंच तैयार होने के साथ, अब उन्हें दिखा दिया गया है कि वह एक बड़े मंच के लिए बनी हैं। अब से बहुत कम समय में आपको सायका को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखने को मिलेगा।

दूसरी ओर, सितारों से भरी बैंगलोर टीम में 20 वर्षीय श्रेयांका ने अपने शुरुआती दौर में प्रभावित किया है। मुंबई के खिलाफ, श्रेयांका ने सातवें नंबर पर आने के बाद पहली ही गेंद पर चौका लगाया। उन्होंने 15 गेंदों में 23 रन की अपनी छोटी पारी में इशक की गेंद पर दो अच्छे चौके लगाए थे।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 March 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story