बीसीसीआई ने भारतीय टीम की समीक्षा बैठक के बाद कहा, यो-यो टेस्ट और डेक्सा अब चयन मापदंड का हिस्सा होंगे

Yo-yo test and Dexa will now be part of selection criteria, BCCI said after Indian team review meeting
बीसीसीआई ने भारतीय टीम की समीक्षा बैठक के बाद कहा, यो-यो टेस्ट और डेक्सा अब चयन मापदंड का हिस्सा होंगे
क्रिकेट बीसीसीआई ने भारतीय टीम की समीक्षा बैठक के बाद कहा, यो-यो टेस्ट और डेक्सा अब चयन मापदंड का हिस्सा होंगे
हाईलाइट
  • यो-यो टेस्ट और डेक्सा अब चयन मापदंड का हिस्सा

नई दिल्ली। मुंबई में रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा बुलाई गई सीनियर टीम की समीक्षा बैठक से जो प्रमुख सिफारिशें आई हैं, उनमें यो-यो टेस्ट और डेक्सा अब चयन मापदंड का हिस्सा होंगे।

इसके अलावा, उभरते हुए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में चयन के योग्य होने के लिए पर्याप्त घरेलू सत्र खेलना होगा। बीसीसीआई ने कहा कि पुरुषों के एफटीपी और आईसीसी वनडे 2023 विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए, एनसीए आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर आईपीएल 2023 में भाग लेने वाले लक्षित भारतीय खिलाड़ियों की निगरानी के लिए काम करेगा।

यह बैठक श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले हुई है, जो 3 जनवरी से मुंबई में शुरू हो रही है। यह टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड द्वारा भारत को दस विकेट से हराने के बाद आयोजित होने की प्रक्रिया में था, जिसने 2013 के बाद से आईसीसी प्रतियोगिताओं में बेहतर नहीं किया है। 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

बीसीसीआई ने यह भी कहा कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के रोडमैप के साथ बैठक के दौरान खिलाड़ी की उपलब्धता, कार्यभार प्रबंधन और फिटनेस मापदंडों के मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई, जिसकी मेजबानी भारत वर्ष के अंत में करेगा। संयोग से, भारत का आखिरी वनडे विश्व कप खिताब 2011 में घर पर आया था।

बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मानद सचिव जय शाह, कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, क्रिकेट के प्रमुख (एनसीए) वीवीएस लक्ष्मण और वरिष्ठ पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने भाग लिया, जिनके पैनल को नवंबर में बर्खास्त कर दिया गया था।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jan 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story