Afghanistan vs Sri Lanka Live Updates: फजल हक फारूकी के बाद कप्तान शाहीदी और उमरजई का जलवा, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकटों से मात देकर हासिल की तीसरी जीत

फजल हक फारूकी के बाद कप्तान शाहीदी और उमरजई का जलवा, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकटों से मात देकर हासिल की तीसरी जीत
तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मुकाबला आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को सात विकटों से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। अफगानिस्तान की इस धमाकेदार जीत में अजमतुल्लाह उमरजई (73 रन) कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी (58 रन) ने नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलकर अहम भूमिका निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 111 रनों की साझेदारी निभाकर अफगानिस्तान को जीत दिलाकर वापस लौटे। इसके अलावा तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी ने चार विकेट हासिल किए। फारूकी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Live Updates

  • 30 Oct 2023 4:33 PM GMT

    अफगानिस्तान ने हासिल की तीसरी जीत

    गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद इब्राहीम जादरान (39 रन) और रहमत शाह (62 रन) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। जिसके बाद कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी (58 रन) और अजमतुल्लाह उमरजई (73 रन) की जोड़ी ने नाबाद शतकीय साझेदारी निभाकर 28 गेंदें शेष रहते अफगानिस्तान को जीत दिलाकर वापस लौटे। 

  • 30 Oct 2023 4:18 PM GMT

    शाहीदी-उमरजई ने निभाई शतकीय साझेदारी

    रहमत शाह के पवेलियन लौटने के बाद मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी और अजमतुल्लाह उमरजई की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए महज 97 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाकर अफगानिस्तान की जीत पक्की कर दी। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 44 ओवर मे ंतीन विकेट के नुकसान पर 232 रन है।

  • 30 Oct 2023 4:12 PM GMT

    कप्तान शाहीदी और उमरजई ने लगाया अर्धशतक

    इस अहम मुकाबले में कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी ने अजमतुल्लाह उमरजई के साथ मिलकर अफगानिस्तान को जीत के बेहद करीब लेकर गए। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए अफगानिस्तान के स्कोर को दो सौ पार पहुंचाया। कप्तान शाहीदी ने 67 गेंदों में और उमरजई ने 50 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 43 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 223 रन है।

  • 30 Oct 2023 3:26 PM GMT

    अफगानिस्तान का स्कोर डेढ़ सौ के पार

    रहमत शाह के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी और अजमतुल्लाह उमरजई की जोड़ी ने अफगानिस्तान की पारी संभालते हुए 33वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ के पार पहुंचाया। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 33 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 153 रन है।

  • 30 Oct 2023 3:05 PM GMT

    अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे रहमत

    इस अहम मुकाबले में इनफॉर्म रहमत शाह ने एक बार फिर से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और कप्तान शाहीदी के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप निभाई। लेकिन 74 गेंदों में 62 रन के स्कोर पर कसुन रजिथा ने उन्हें पवेलियन भेजकर श्रीलंका की वापसी कराई। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 28 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 131 रन है।

  • 30 Oct 2023 2:34 PM GMT

    अफगानिस्तान का स्कोर सौ के पार

    इब्राहीम जादरान के पवेलियन लौटने के बाद रहमत शाह ने कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी के साथ मिलकर अफगानिस्तान की पारी संभाली और पारी के 22वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 22 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 101 रन है।

  • 30 Oct 2023 2:13 PM GMT

    इब्राहीम जादरान लौटे पवेलियन

    अपने ओपनिंग पार्टनर को पहले ही ओवर में गंवाने के बाद रहमत शाह के साथ मिलकर अफगानिस्तान की पारी संभालने वाले इब्राहीम जादरान को दिलशान मदुशंका ने अपने कमबैक स्पेल में एक सटीक बाउंसर पर दिमुथ करुणारत्ने के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इब्राहीम जादरान 57 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 17 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 74 रन है। 

  • 30 Oct 2023 1:43 PM GMT

    रहमत-इब्राहीम की अर्धशतकीय साझेदारी

    पारी के पहले ही ओवर में इनफॉर्म रहमानुल्लाह गुरबाज का अहम विकेट गवां चुकी अफगानिस्तान की पारी को रहमत शाह और इब्राहीम जादरान की जोड़ी ने संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने महज 60 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को पचास के पार पहुंचाया। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 11 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 51 रन है। 

  • 30 Oct 2023 12:58 PM GMT

    बिना खाता खोले पवेलियन लौटे गुरबाज

    चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि पारी की चौथी ही गेंद पर इनफॉर्म बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। गुरबाज को दिलशान मदुशंका ने एक इनस्विंग गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 2 रन है।

  • 30 Oct 2023 12:31 PM GMT

    241 रनों पर सिमट गई श्रीलंका की पारी

    महीश तीक्षणा को आउट करने के बाद अगले ओवर में फजल हक फारूकी ने एंजेलो मैथ्यूज को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैथ्यूज 26 गेंदों में 23 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में आउट हुए। मोहम्मद नबी ने बाउंड्री लाइन पर एक शानदार कैच लपका। जबकि अगले ओवर में बाई का एक रन चुराने की कोशिश में कसुन रजिथा रन आउट हो गए और श्रीलंका की टीम पचास ओवर से पहले ही 241 रनों पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक का आंकड़ा भी पार नहीं सका। अफगानिस्तान की ओर से फजल हक फारूकी ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। 

Created On :   30 Oct 2023 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story