Bangladesh vs Afghanistan Live Updates: बांग्लादेश ने किया वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, अफगानिस्तान को छह विकटों से दी करारी मात

बांग्लादेश ने किया वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, अफगानिस्तान को छह विकटों से दी करारी मात
दोनों टीमें दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा मुकाबला आज दो एशियाई टीमों बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान को 16 ओवर शेष रहते छह विकटों की एक बड़ी हार थमाई। क्रिकेट के इस महाकुंभ के पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश को इतनी बड़ी जीत दिलाने में ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने अहम भूमिका निभाई। जिन्होंने गेंद के साथ तीन विकेट लेने के बाद बल्ले के साथ शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली।

Live Updates

  • 7 Oct 2023 10:56 AM GMT

    नजमुल हुसैन शान्तो ने लगाए विनिंग रन

    मेहदी हसन मिराज के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में एंकर रोल निभाने वाले नजमुल हुसैन शान्तो ने उनके आउट होने के बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 16 ओवर शेष रहते छह विकटों से धमाकेदार जीत दिलाई। शान्तो ने महज 83 गेंदों में 59 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।

  • 7 Oct 2023 10:49 AM GMT

    कप्तान शाकिब लौटे पवेलियन

    गेंद से कमाल का प्रदर्शन करने वाले कप्तान शाकिब अल हसन बल्ले के साथ कोई अहम योगदान नहीं दे सके और जीत से ठीक पहले अजमतुल्लाह की गेंद पर फारूकी को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। शाकिब ने 19 गेंदों में 14 रनों की पारी खेली। 

  • 7 Oct 2023 10:30 AM GMT

    मेहदी हसन मिराज लौटे पवेलियन

    दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश की पारी संभालने वाले मेहदी हसन मिराज अर्धशतक के बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश में नवीन उल हक की गेंद पर रहमत शाह के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

  • 7 Oct 2023 10:04 AM GMT

    मेहदी हसन ने जड़ा शानदार अर्धशतक

    गेंद से कमाल करने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मेहदी हसन मिराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 65 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया।

  • 7 Oct 2023 9:59 AM GMT

    बांग्लादेश का स्कोर सौ के पार

    महज 27 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को गंवाने वाली बांग्लादेशी टीम को मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो की जोड़ी संभाला और पारी के 23वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ के पार पहुंचाया।

  • 7 Oct 2023 9:14 AM GMT

    मेहदी और शान्तो ने संभाली बांग्लादेश की पारी

    एक तेज शुरुआत के बाद एक के बाद एक दोनों ओपनर्स को गंवाने के बाद मैदान पर उतरी मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो की जोड़ी ने पहले पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 44 रनों तक पहुंचाया।

  • 7 Oct 2023 8:58 AM GMT

    बांग्लादेश को लगा दूसरा झटका

    युवा तंजीद हसन के रन आउट होने के बाद अनुभवी लिटन दास भी चलते बने। लिटन दास को 18 गेंदों में 13 रन के निजी स्कोर पर फजल हक फारूकी ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

  • 7 Oct 2023 8:48 AM GMT

    तंजीद हसन रन आउट होकर लौटे पवेलियन

    छोटे लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेशी टीम ने लिटन दास और तंज़ीद हसन की ओपनिंग जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। लेकिन पारी के पांचवें ओवर में युवा बल्लेबाज तंज़ीद हसन 13 गेंदों में 5 रन बनाकर रन आउट हो गए।

  • 7 Oct 2023 8:08 AM GMT

    156 रनों पर ढेर हुई अफगान टीम

    सातवें विकेट के रूप में राशिद खान के आउट होने के बाद अफगानिस्तान टीम का लोअर ऑर्डर महज 6 रनों के भीतर ढेर हो गया। टीम ने महज दो ओवर के भीतर बिना कोई रन जोड़े अंतिम तीन विकेट गवां दिए। यही वजह रही कि धमाकेदार शुरुआत के बावजूद अफगान टीम 37.2 ओवरों में महज 156 रनों पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान की ओर से टॉप-4 बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी इस शुरुआत को अर्धशतक में भी तब्दील नहीं कर पाया। जबकि अंतिम सात बल्लेबाजों में से महज एक बल्लेबाज डबल डिजिट स्कोर तक पहुंच सका। अफगान टीम की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज ने सर्विधिक 47 रन बनाए। जबकि बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब और मेहदी हसन मिराज ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

  • 7 Oct 2023 7:37 AM GMT

    अफगानिस्तान ने गंवाया सातवां विकेट

    अच्छी शुरुआत के बाद मीडिल ओवर्स में लड़खड़ाई अफगानिस्तान की टीम ने 34वें ओवर में डेढ़ सौ का आंकड़ा पार कर लिया। लेकिन अगले ही ओवर में मेहदी हसन मिराज ने राशिद खान को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। राशिद  16 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए।

Created On :   7 Oct 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story