India vs Afghanistan Live Updates: कप्तान रोहित शर्मा के बाद चला किंग कोहली का बल्ला, लगातार दूसरे मैच में भारत ने हासिल की बड़ी जीत

कप्तान रोहित शर्मा के बाद चला किंग कोहली का बल्ला, लगातार दूसरे मैच में भारत ने हासिल की बड़ी जीत
वनडे वर्ल्ड कप में दूसरे बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबनी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नौवां मुकाबला आज मेजबान भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में अफगानिस्तान को 15 ओवर शेष रहते आठ विकटों से मात दी। भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा (131 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जिन्हें उनकी तूफानी शतकीय पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। इसके साथ ही भारतीय टीम लगातार दो बड़ी जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई।

Live Updates

  • 11 Oct 2023 3:33 PM GMT

    किंग कोहली ने अपने अंदाज में खत्म किया मुकाबला

    कप्तान रोहित शर्मा के बाद अपने घरेलू मैदान पर पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाकर इस मुकाबले में 15 ओवर पहले आठ विकटों से भारत को जीत दिलाई। विराट कोहली ने 55 रन और श्रेयस अय्यर ने 25 रन की नाबाद पारियां खेली। 

  • 11 Oct 2023 3:19 PM GMT

    विराट-श्रेयस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

    कप्तान रोहित शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद मैदान में उतरे श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली के साथ मिलकर मोमेंटम जारी रखते हुए महज 45 गेंदों में तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई और भारतीय टीम को जीत के करीब लेकर गए।

  • 11 Oct 2023 3:03 PM GMT

    विराट-नवीन का दिखा याराना

    भारत-अफगानिस्तान के इस मुकाबले की सबसे बड़ी राइवलरी विराट कोहली और नवीन उल हक की थी। जब नवीन उल हक विराट कोहली के सामने आए तो क्राउड ने जमकर शोर मचाया। लेकिन विराट कोहली ने क्राउड से ऐसा ना करने का इशारा किया। जिसके बाद नवीन उल हक ने विराट के पास आकर उनसे हाथ मिलाया और मुलाकात की। 

  • 11 Oct 2023 2:57 PM GMT

    कप्तान रोहित शर्मा लौटे पवेलियन

    धमाकेदार शतकीय पारी और कई रिकॉर्ड को अपने नाम करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा महज 84 गेंदों में 131 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित की इस धमाकेदार पारी को राशिद खान ने गुगली पर बोल्ड कर खत्म किया। 

  • 11 Oct 2023 2:52 PM GMT

    भारत का स्कोर दो सौ के पार

    चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन ने इसे बेहद आसान बना दिया। जबकि इशान के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान रोहित ने विराट कोहली के साथ मिलकर भारत की पारी को आगे लेकर गए और महज 25वें ओवर में टीम के टोटल को दो सौ के पार पहुंचा दिया।

  • 11 Oct 2023 2:25 PM GMT

    इशान किशन लौटे पवेलियन

    कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाने वाले इशान किशन पारी के 19वें ओवर में 47 गेंदों में 47 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर इब्राहीम जादरान को कैच थमा बैठे और इशान-रोहित की 156 रनों की ओपनिंग साझेदारी टूटी। लेकिन इशान की विकेट से दुखी होने के बजाए क्राउड ने किंग कोहली की एंट्री की खुशी मनाई।

  • 11 Oct 2023 2:20 PM GMT

    रोहित ने जड़ा सातवां वर्ल्ड कप शतक

    अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी इस तूफानी शुरुआत को जारी रखते हुए महज 63 गेंदों में अपना सातवां वर्ल्ड कप शतक ठोक दिया। इसके साथ ही रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले रोहित शर्मा क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थे। सचिन तेंदुलकर ने छह वर्ल्ड कप संस्करणों में खेले 45 मैचों में छह शतक लगाए थे।

  • 11 Oct 2023 2:04 PM GMT

    रोहित शर्मा ने बनाए सबसे तेज हजार रन

    सिक्सर किंग बनने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे तेज हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अपनी 19वीं वर्ल्ड कप पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी अपनी 19वीं वर्ल्ड कप पारी में हजार रन पूरे किए थे।

  • 11 Oct 2023 1:50 PM GMT

    पहला पावरप्ले एकतरफा अंदाज में भारत के नाम

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में फेल साबित होने वाली कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन की जोड़ी ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहले पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 94 रन जोड़ लिए। इस दौरान कप्तान रोहित ने 43 गेंदों में 76 रन और इशान किशन 17 गेंदों में 11 रन बनाए। जबकि कुछ ही गेंदों बाद दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी कर भारत के स्कोर को महज 12 ओवरों के अंदर सौ के पार पहुंचाया। 

  • 11 Oct 2023 1:43 PM GMT

    रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    शुरुआत से ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा ने पारी के आठवें ओवर में नवीन उल हक को चौका लगाकर महज 30 गेंदों में तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। जबकि अगली ही गेंद पर एक गगनचंबी छक्का लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित शर्मा यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के 553 छ्क्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 554वां छक्का लगाया।

Created On :   11 Oct 2023 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story