India vs Bangladesh Live Updates: किंग कोहली ने जड़ा धमाकेदार शतक, बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर भारत ने लगाया जीत का चौका

किंग कोहली ने जड़ा धमाकेदार शतक, बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर भारत ने लगाया जीत का चौका
वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें चौथी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकटों से मात देकर भारतीय टीम ने जीत का चौका लगाया। इस धमाकेदार जीत के साथ मेजबान भारतीय टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया। भारत की इस बड़ी जीत में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई। जिन्होंने महज 97 गेंदों में अपना तीसरा वर्ल्ड कप शतक जड़ा।

Live Updates

  • 19 Oct 2023 3:57 PM GMT

    किंग कोहली ने जड़ा नाबाद शतक

    पहली गेंद से ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली ने महज 97 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से अपना 48वां वनडे शतक ठोककर भारतीय टीम को सात विकटों की बड़ी जीत दिलाई। छक्के के साथ अपना शतक पूरा करते हुए विराट कोहली 103 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकि दूसरी ओर इनफॉर्म केएल राहुल एक बार फिर 34 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

  • 19 Oct 2023 3:41 PM GMT

    राहुल-विराट की अर्धशतक साझेदारी

    श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे इनफॉर्म केएल राहुल ने विराट कोहली के साथ मिलकर महज 52 गेंदों में चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया।

  • 19 Oct 2023 3:22 PM GMT

    भारतीय टीम का स्कोर दो सौ के पार

    छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। जिसके बाद विराट कोहली ने कमान संभालते हुए रन चेज बेहद आसान बना दिया। भारतीय टीम ने पारी के 34वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर दो सौ का आंकड़ा पार कर लिया।

  • 19 Oct 2023 3:10 PM GMT

    मेहदी हसन की फिरकी में फंसे श्रेयस अय्यर

    शुभमन गिल के आउट होने के बाद विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय टीम की पारी संभालने वाले श्रेयस अय्यर मेहदी हसन मिराज को बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में महमूदुल्लाह के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। श्रेयस ने 25 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली।

  • 19 Oct 2023 2:55 PM GMT

    विराट कोहली ने लगाया शानदार अर्धशतक

    क्रिकेट के इस महाकुंभ की धमाकेदार शुरुआत करने वाले विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और महज 48 गेंदों में टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान विराट के बल्ले से चार चौके और एक छक्का निकला।

  • 19 Oct 2023 2:28 PM GMT

    शुभमन गिल लौटे पवेलियन

    शुरुआत से ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल अर्धशतक के बाद भी अपना आक्रमक अंदाज जारी रखने की कोशिश में मेहदी हसन मिराज की गेंद पर बाउंड्री लाइन पर महमूदुल्लाह के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। शुभमन ने 55 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। 

  • 19 Oct 2023 2:21 PM GMT

    शुभमन गिल ने लगाया शानदार अर्धशतक

    डेंगू की वजह से क्रिकेट के इस महाकुंभ के शुरआती दो मुकाबलों को मिस करने वाले शुभमन गिल ने अपने दूसरे वर्ल्ड कप मुकाबले में ही धमाकेदार अर्धशतक ठोक दिया। शुभमन गिल ने महज 52 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

  • 19 Oct 2023 1:58 PM GMT

    किंग कोहली की तूफानी शुरुआत

    कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे पूर्व कप्तान विराट कोहली ने तूफानी शुरुआत की। विकेट लेने के बाद युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद एक्स्ट्रा पेस की कोशिश में दो लगातार नो-बॉल डाल बैठे। जिसका फायदा उठाते हुए किंग कोहली ने एक चौका और एक छक्का लगाकर अपनी पारी की शानदार आगाज किया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सौ का आंकड़ा भी पार किया।

  • 19 Oct 2023 1:55 PM GMT

    कप्तान रोहित शर्मा लौटे पवेलियन

    शुरुआत से ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा को अर्धशतक से पहले एक लंबा छक्का खाने के बाद वापसी करते हुए युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद ने शॉर्ट बॉल पर तौहीद हृदय के हाथों कैच थमा बैठे। कप्तान रोहित 40 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए।

  • 19 Oct 2023 1:38 PM GMT

    पहला पावरप्ले भारत ने नाम

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए पहले पावरप्ले में बिना कोई विकेट गवांए 64 रन जोड़ लिए। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने आठ चौके और तीन छक्के लगाए।

Created On :   19 Oct 2023 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story