New Zealand vs Sri Lanka Live Updates: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी पांच विकेटों से मात, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाया बड़ा कदम

गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी पांच विकेटों से मात, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाया बड़ा कदम
  • लगातार चार मुकाबले हार चुकी है न्यूजीलैंड
  • लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है श्रीलंका

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 41वां मुकाबला आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया। बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका को लगभग 27 ओवर शेष रहते पांच विकटों से मात दी। इस धमाकेदार जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने पिछले चार मैचों से चल रहे हार की सिलसिले को खत्म किया। और टूर्नामेंट में अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाया। न्यूजीलैंड की इस जीत में सभी गेंदबाजों के बाद सभी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई।

Live Updates

  • 9 Nov 2023 2:32 PM GMT

    पांच विकटों से जीती न्यूजीलैंड की टीम

    गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन और फिर डेवन कॉनवे (45 रन), रचिन रविंद्र (42 रन) और डेरिल मिचेल (43 रन) की शानदार पारियों के बाद ग्लेन फिलिप्स ने 10 गेंदों में 17 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर न्यूजीलैंड को लक्ष्य के पार पहुंचाया। जबकि पूरे टूर्नामेंट की तरह इस मुकाबले में भी श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद खराब रही। श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में 9 मैचों में केवल दो जीत और सात हार मिली। 

  • 9 Nov 2023 2:16 PM GMT

    मैथ्यूज ने डेरिल मिचेल को भेजा पवेलियन

    एक के बाद एक डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेरिल मिचेल ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। लेकिन जीत से पहले मिचेल को एंजेलो मैथ्यूज ने अपने दूसरे विकेट के रूप में असलंका के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 23 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन है। 

  • 9 Nov 2023 2:08 PM GMT

    मार्क चैपमैन रन आउट होकर लौटे पवेलियन

    कप्तान विलियमसन के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्क चैपमैन 6 गेंदों में 7 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, फिलिप्स ने एक शानदार चौका लगाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 21 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 150 रन है।

  • 9 Nov 2023 2:04 PM GMT

    कप्तान विलियमसन लौटे पवेलियन

    पिछले मैच में वापसी पर धमाकेदार पारी खेलने वाले कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले में बड़ी पारी नहीं खेल सके। विलियमसन को एंजेलो मैथ्यूज ने 14 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 19 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 132 रन है।

  • 9 Nov 2023 1:20 PM GMT

    अर्धशतक से पहले पवेलियन लौटे कॉनवे और रविंद्र

    टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में धमाकेदार शतक लगाने के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे डेवन कॉनवे को एक बार फिर से अच्छी शुरुआत मिली। लेकिन पिछले पारियों की तरह इस बार भी कॉनवे अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। दुष्मंता चमीरा ने कॉनवे को अर्धशतक से पहले 45 रन के निजी स्कोर पर धनंजय डी सिल्वा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अगले ही ओवर में महीश तीक्षणा ने पिछले मैच के शतकवीर रचिन रविंद्र को भी 42 रन के निजी स्कोर पर डी सिल्वा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। 

  • 9 Nov 2023 1:07 PM GMT

    पहला पावरप्ले रहा न्यूजीलैंड के नाम

    डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए न्यूजीलैंड की टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। पहले पावरप्ले में दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शॉर्ट्स खेलते हुए 73 रन बनाए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 73 रन है।

  • 9 Nov 2023 12:51 PM GMT

    कॉनवे-रविंद्र ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए महज 40 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 51 रन है।

  • 9 Nov 2023 12:02 PM GMT

    171 रनों पर सिमटी श्रीलंका की पारी

    एक समय पर महज 113 रनों पर अपने आठ बल्लेबाजों को गवां चुकी श्रीलंकाई टीम को महीश तीक्षणा ने एक शानदार पारी खेलकर एक सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया। तीक्षणा ने पहले चमीरा के साथ 15 रन और फिर दिलशान मदुशंका के साथ 43 रनों की साझेदारी निभाकर टीम के टोटल को 171 रनों तक पहुंचाया। अंत में मदुशंका 48 गेंदों में 19 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। जबकि महीश तीक्षणा ने रिकॉर्ड पारी खेलते हुए 91 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन, फर्ग्यूसन, सेंटनर और रविंद्र ने दो-दो विकेट हासिल किए।

  • 9 Nov 2023 11:25 AM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचा श्रीलंका का स्कोर

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद महीश तीक्षणा ने एक छोर से पारी संभालते हुए धीमी पारी खेलकर पारी के 39वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय श्रीलंका का स्कोर 40 ओवर में नौ विकेट के नुकसान नपर 155 रन है।

  • 9 Nov 2023 11:01 AM GMT

    रचिन रविंद्र की फिरकी में फंसे दुष्मंता चमीरा

    महीश तीक्षणा के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए लगभग 10 ओवर तक साझेदारी निभाने के बाद दुष्मंता चमीरा रचिन रविंद्र की गेंद पर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच थमा बैठे। चमीरा 20 गेंदों में केवल एक रन बनाकर आउट हुए। इस समय श्रीलंका का स्कोर 33 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 132 रन है।

Created On :   9 Nov 2023 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story