क्रिकेट: फॉर्म नहीं, क्लास को प्राथमिकता दी जाए: ख्वाजा

फॉर्म नहीं, क्लास को प्राथमिकता दी जाए: ख्वाजा
  • पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले ओपनिंग बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दिया बड़ा बयान
  • यदि हम फॉर्म के आधार पर टीमें चुनते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम हर दूसरे सप्ताह बदलती रहेगी

डिजिटल डेस्क, पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से डेविड वार्नर के इस प्रारूप से संन्यास लेने के बाद अगले टेस्ट ओपनर का चयन करते समय फॉर्म के बजाय क्लास को तरजीह देने का आह्वान किया है। अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को 14 दिसंबर से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14-खिलाड़ियों की टीम में नामित किया गया है।

अब तक वॉर्नर के बाद कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मैथ्यू रेनशॉ और मार्कस हैरिस प्रमुख दावेदार हैं। ख्वाजा ने एसईएन रेडियो पर कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मेरा अगला ओपनिंग पार्टनर कौन होगा, वास्तव में मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। चयनकर्ता जिसे भी चुनने जा रहे हैं, वे इसलिए चुनेंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि वे इस भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। मैं उस 'बैट-ऑफ़' पर भी विश्वास नहीं करता जिसके बारे में लोग अभी बात कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह निर्णय इससे कहीं अधिक पर आने वाला है।

"आप फॉर्म के आधार पर टीमें नहीं चुन सकते। आपको टीमें इस आधार पर चुननी होंगी कि कौन सा खिलाड़ी सबसे अच्छा है। यदि हम फॉर्म के आधार पर टीमें चुनते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम हर दूसरे सप्ताह बदलती रहेगी। इसलिए, आप ऐसा नहीं कर सकते। क्लास सदैव स्थाई होती है और फॉर्म सदैव अस्थायी होता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे किस रास्ते पर जाते हैं।''

उन्होंने आगे स्वीकार किया कि प्रथम श्रेणी स्तर पर खिलाड़ियों के चयन पर प्रभाव पड़ता है, लेकिन उनका मानना है कि बैनक्रॉफ्ट, रेनशॉ और हैरिस जैसे खिलाड़ियों ने चयन के लिए पर्याप्त प्रयास किया है। ख्वाजा ने यह भी खुलासा किया कि वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले क्रिकेट की चीजों पर चर्चा करने के बजाय ज्यादातर समय वार्नर से गोल्फ के खेल के बारे में बात करते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story