रणजी ट्रॉफी 2024: इंजरी के बाद वापसी पर गरजा पृथ्वी शॉ का बल्ला, छत्तीसगढ़ के खिलाफ लगाया धमाकेदार शतक

इंजरी के बाद वापसी पर गरजा पृथ्वी शॉ का बल्ला, छत्तीसगढ़ के खिलाफ लगाया धमाकेदार शतक
  • पांच महीने बाद पृथ्वी शॉ ने की वापसी
  • पहले मैच में बना पाए थे केवल 35 रन
  • दूसरे मैच में लगाया धमाकेदार शतक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस समय भारत का सबसे बड़ा घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में कई अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का बल्ला जमकर हल्ला मचा रहा है। इस दौरान भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी लंबे समय बाद रणजी ट्रॉफी के जरिए क्रिकेट के मैदान में वापसी की है। पृथ्वी ने अपने कमबैक के बाद दूसरे ही मुकाबले में जोरदार धमाका कर दिखाया है। दरअसर, पृथ्वी शॉ पिछले कई महीनों से घुटने की चोट से जूझ रहे थे। अब लंबे समय बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर वापसी की। जहां अपने कमबैक के बाद दूसरे ही मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जोरदार शतक ठोक दिया।

धमाकेदार शतक के साथ की पृथ्वी ने वापसी

पृथ्वी शॉ पिछले पांच महीनों से घुटने की चोट के चलते क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रहे थे। लेकिन सर्जरी के बाद उन्होंने पिछले मुकाबले में बंगाल के खिलाफ वापसी की। जहां महज 35 रनों की पारी खेल पाने वाले पृथ्वी ने आज छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुकाबले में जोरदार शतक ठोक दिया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ ने महज 185 गेंदों में 18 चौके और 3 छक्कों की मदद से 159 रनों की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने छत्तीसगढ़ के सभी गेंदबाजों के अपने रिमांड पर लेते हुए मैदान के हर कोने में शॉर्ट खेले। अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी ने ओपनिंग बल्लेबाज भूपेन लालवानी के साथ 244 रनों की मेराथन ओपनिंग साझेदारी निभाई।

इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय से हैं बाहर

गौरतलब है कि अपने करियर की शुरुआत में पृथ्वी शॉ को भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार माना जा रहा था। लेकिन करियर के धमाकेदार आगाज के बाद पृथ्वी शॉ की फॉर्म और फिटनेस दोनों खराब हो गई। इसकी वजह से वह पिछले कई सालों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इसके साथ ही आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन अब अपने दमदार कमबैक के साथ पृथ्वी ने एक बार फिर से भारतीय टीम में सिलेक्शन के लिए दावा किया है। पृथ्वी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2021 में खेला था। उन्होंने अब तक भारत के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी-20 मैच खेला है।

Created On :   9 Feb 2024 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story