भारत बनाम इंग्लैंड: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से हटे आर अश्विन, बीसीसीआई ने दी जानकारी

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से हटे आर अश्विन, बीसीसीआई ने दी जानकारी
राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया को लगा झटका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच से आर अश्विन हट गए हैं। उन्होंने टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अश्विन के इस तरह अचानक मैच से बाहर होने की वजह फैमिली इमरजेंसी बताई जा रही है। बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अश्विन ने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारुप में 500 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की थी। इसके बाद उनको व्यक्तिगत कारणों के चलते टीम का साथ छोड़ना पड़ रहा है।

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

अश्विन के अचानक टेस्ट मैच से हटने की जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है। बोर्ड के सचिव जयशाह की तरफ से आई मीडिया रिलीज में कहा गया कि इस चुनौतीपूर्ण समय में बोर्ड और पूरी भारतीय टीम अश्विन के साथ खड़ी है। इस चैंपियन क्रिकेटर और उसके परिवार के साथ हमारा पूरा सपोर्ट है। खेल के साथ खिलाड़ियों और उनके परिवार की हेल्थ भी जरुरी है। इसके साथ ही बयान में कहा गया कि बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की निजता का सम्मान करने की गुजारिश करती है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण वक्त से गुजर रहे हैं।

हालांकि अश्विन के न होने पर टीम इंडिया को इस मैच में आगे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि अश्विन के टीम से बाहर होने पर टीम में एक प्रीमियर स्पिनर और कामचलाऊ बल्लेबाज की कमी खलेगी। उसकी वजह यह है कि नियमों के मुताबिक उनके स्थान पर कोई दूसरा खिलाड़ी बैटिंग और बॉलिंग नहीं कर सकता सिवाय फिल्डिंग के। जिस मोड़ पर यह मैच पहुंच गया है उसे देखते हुए अश्विन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

राजकोट टेस्ट में अश्विन ने रचा इतिहास

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए। इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉले टेस्ट मैचों में उनका 500वां शिकार बने। इस मुकाम तक पहुंचने वाले अश्विन भारत के दूसरे जबकि दुनिया के 9वें गेंदबाज बने। इसके साथ ही वह सबसे कम मैचों में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज भी बने। उनसे आगे श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं। बता दें कि मुरलीधरन ने 87 मैचों में यह माइलस्टोन हासिल किया था जबकि अश्विन को इसके लिए 98 मैच लगे।

Created On :   16 Feb 2024 9:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story