एक बार में एक मैच पर ही ध्यान देंगे :द्रविड़

एक बार में एक मैच पर ही ध्यान देंगे :द्रविड़
  • हाल ही में एशिया कप का शेड्यूल जारी किया गया
  • भारत तीन बार कर सकता है पाकिस्तान का सामना
  • चिर-प्रतिद्वंदियो के बीच 2 सितंबर को खेला जाएगा पहला मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुप्रतीक्षित एशिया कप का शेड्यूल जारी होने के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ तीन बार खेलने की संभावना को लेकर चल रही चर्चा को स्वीकार किया और कहा कि उनकी टीम एक समय में एक ही मैच पर ध्यान केंद्रित करते हुए टूर्नामेंट में कदम दर कदम आगे बढ़ेगी।

पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में 2023 एशिया कप के कार्यक्रम की घोषणा बुधवार को कैंडी में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले प्रतिष्ठित मुकाबले के साथ की गई।

महाद्वीपीय प्रतियोगिता के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच तीन संभावित मुकाबलों की संभावना है यदि वे सुपर 4 में आगे बढ़ते हैं और अंततः फाइनल में पहुंचते हैं।

बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में द्रविड़ ने कहा, "शेड्यूल आ गया है और आपको पाकिस्तान से तीन बार खेलने के लिए सुपर4 के लिए क्वालीफाई करना होगा, इसलिए एक समय में एक कदम उठाना होगा। मैं भविष्य के बारे में सोचने पर विश्वास नहीं करता। मैं एक समय में एक ही मैच खेलना चाहता हूं।"

द्रविड़ ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि फाइनल में पाकिस्तान के साथ मुकाबला एक रोमांचक मुकाबला होगा, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक समय में एक कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व को दोहराया।

द्रविड़ ने कहा, "हम जानते हैं कि हमें पहले दो मैचों में पाकिस्तान और नेपाल से खेलना है, हमें उस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, हमें अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है, हमें उन मैचों को जीतने की जरूरत है और फिर देखें कि टूर्नामेंट कहां जाता है। अगर हमें उनसे तीन बार खेलने का मौका मिलता है, तो मुझे लगता है कि यह शानदार है, इसका मतलब है कि हम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाएंगे और उम्मीद है कि पाकिस्तान भी फाइनल में पहुंच जाएगा। यह एक शानदार प्रतियोगिता होगी और हमारे लिए बहुत अच्छा होगा और हम निश्चित रूप से ऐसा करने का लक्ष्य रखते हैं, हम निश्चित रूप से फाइनल तक खेलना चाहते हैं और फाइनल जीतना चाहते हैं लेकिन हमें पहले दो कदम उठाने होंगे।''

पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं।

छह देशों का टूर्नामेंट खेलों की मेजबानी के हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा, जब पाकिस्तान मुल्तान में नेपाल से भिड़ेगा। फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में होगा।

13 मैचों की प्रतियोगिता के लिए चार स्थानों का उपयोग किया जाएगा। पाकिस्तान में, मुल्तान 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच की मेजबानी करेगा, इससे पहले कि बाकी तीन मैचों की कार्रवाई लाहौर में स्थानांतरित हो जाएगी।

श्रीलंका पहले दौर के तीन मैचों के लिए कैंडी का और पांच सुपर-4 चरण के मुकाबलों और फाइनल के लिए कोलंबो का उपयोग करेगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 July 2023 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story