भारतीय क्रिकेट: राहुल द्रविंड़ छोड़ेंगे भारतीय टीम का साथ, आईपीएल में इस टीम के बनेंगे मेंटर, यह दिग्गज संभालेंगे हेड कोच की भूमिका!

राहुल द्रविंड़ छोड़ेंगे भारतीय टीम का साथ, आईपीएल में इस टीम के बनेंगे मेंटर, यह दिग्गज संभालेंगे हेड कोच की भूमिका!
  • आईपीएल टीम के साथ जुड़ेंगे राहुल द्रविड़
  • वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे भारतीय टीम के कोच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल, भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ अपने पद को छोड़ने वाले हैं। राहुल द्रविड़ की जगह पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं। जबकि राहुल द्रविड़ इंडियन प्रीमियर लीग में मेंटर की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

आईपीएल टीम के साथ जुड़ेंगे राहुल द्रविड़

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वनडे वर्ल्ड कप के दौरान खत्म हो चुके कॉन्ट्रैक्ट के बाद राहुल द्रविड़ इसे रिन्यू नहीं कराना चाहते हैं। राहुल द्रविड़ आईपीएल के अगले सीजन में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में शामिल हो सकते हैं। जबकि मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हेड कोच की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के फुल टाइम हेड कोच बनने वाले हैं।

हेड कोच के रूप में रहा शानदार कार्यकाल

यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़े राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा। इन दो सालों में भारतीय टीम ने देश और विदेश दोनों जगह धमाकेदार प्रदर्शन किया। हालांकि, इस दौरान भारतीय टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी।

लेकिन इस बीच खेले गए तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम नॉक-आउट राउंड में पहुंची। जिसमें साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल, साल 2022-23 टेस्ट चैम्पियनशिप सर्कल में फाइनल और इस साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल शामिल है।

Created On :   25 Nov 2023 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story