रणजी ट्रॉफी 2024: इस वजह से हनुमा विहारी ने छोड़ी आंध्र प्रदेश की कप्तानी, पॉलिटिशियन के बेटे को डाटने की मिली सजा

इस वजह से हनुमा विहारी ने छोड़ी आंध्र प्रदेश की कप्तानी, पॉलिटिशियन के बेटे को डाटने की मिली सजा
  • हनुमा विहारी ने छोड़ी आंध्र प्रदेश की कप्तानी
  • पॉलिटिशियन के बेटे को डाटने की मिली सजा
  • सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बताई वजह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल की शुरुआत से चल रहा रणजी ट्रॉफी 2024 अब अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच गया। पिछले कुछ सीजन की तरह इस बार फिर आंध्र प्रदेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया था। लेकिन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश के हाथों मिली 4 रनों की करीबी हार के साथ टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश की टीम का सफर समाप्त हो गया है। रणजी ट्रॉफी का यह सीजन खत्म होने के बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व कप्तान हनुमा विहारी ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

पहले मैच के बाद छोड़ की थी कप्तानी

दरअसल, इस सीजन की शुरुआत में आंध्र प्रदेश टीम की कमान हनुमा विहारी के हाथों में थी। लेकिन पहले मैच के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया। हालांकि, उस समय किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई कि आखिरी उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी है। लेकिन अब उन्होंने खुद ही कप्तानी छोड़ने की वजह बताई है। हनुमा विहारी ने कहा, ''बंगाल के खिलाफ पहले मैच में मैं टीम का कप्तान था। लेकिन उस मैच के दौरान मैंने टीम के 17वें खिलाड़ी पर डांट लगाई। उस खिलाड़ी ने अपने पिता को शिकायत की। उस खिलाड़ी के पिता जो की राजनेता हैं उनकी वजह से बोर्ड ने मेरा इस्तीफा मांगा।''

पॉलिटिशियन के चलते दिया इस्तीफा

अपने पोस्ट में हनुमा विहारी ने आगे कहा, '"मैंने उस खिलाड़ी के खिलाफ पर्सनल कुछ नहीं था। मेरी प्राथमिकता टीम रही है। लेकिन बोर्ड के लिए प्राथमिकता वो खिलाड़ी है। एक खिलाड़ी टीम से बड़ा हो गया है। सात साल से मैंने इस टीम के लिए सबकुछ किया है। इस दौरान भारत के लिए मैं 16 टेस्ट खेलने में कामयाब रहा हूं। पहले भी चीजें खराब हुई पर बावजूद इन सब बातों के मैं टीम के साथ जुड़ा रहा हूं। अभी तक मैंने कुछ नहीं था। लेकिन इससे ज्यादा मैं चुप नहीं रह सकता हूं। हम एक टीम के तौर पर अच्छा कर रहे हैं। लेकिन बोर्ड ऐसा होते हुए नहीं देखना चाहता है।"

प्रुध्वी राज ने दिया पोस्ट पर रिएक्शन

भारतीय टीम के लिए 16 टेस्ट मैच खेल चुके हनुमा विहारी के इस पोस्ट के बाद से ही सभी को उस खिलाड़ी का नाम जानना था। लेकिन शुरुआती कुछ घंटों तक उस खिलाड़ी का नाम नहीं पता चल पाया। लेकिन इसके कुछ देर बाद आंध्र के तेज गेंदबाज प्रुध्वी राज ने अपनी टीम के पूर्व कप्तान के पोस्ट को लेकर इंस्टा स्टोरी शेयर की। उन्होंने लिखा, "हैलो, जिसे आप कमेंट बॉक्स में सर्च कर रहे हैं, वह शख्स मैं हूं। आपने जो कुछ भी सुना, वो झूठ है। कोई भी गेम से बड़ा नहीं है और मेरा आत्मसम्मान हर चीज से बढ़कर है। पर्सनल अटैक और अभद्र भाषा बिलकुल स्वीकार नहीं, उस दिन क्या हुआ, टीम में हर कोई जानता है।"

Created On :   26 Feb 2024 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story