रणजी ट्रॉफी 2024: सरफराज खान के बाद उनके छोटे भाई ने दिखाया कमाल, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगाया अपना पहला शतक

सरफराज खान के बाद उनके छोटे भाई ने दिखाया कमाल, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगाया अपना पहला शतक
  • सरफराज खान के बाद उनके छोटे भाई ने दिखाया कमाल
  • मुशीर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगाया अपना पहला शतक
  • पिछले हफ्ते सरफराज खान ने किया था अपना टेस्ट डेब्यू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों भारतीय क्रिकेट में सरफराज खान और उनके छोटे भाई मुशीर खान अपने बल्ले से जलवे बिखेर रहे हैं। इंडिया ए के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद पिछले हफ्ते सरफराज खान ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए डेब्यू किया। जहां उन्होंने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। जबकि दूसरी ओर उनके छोटे भाई मुशीर खान हाल ही में खत्म हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाल मचाकर लौट हैं। वहीं अब मुशीर भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में कमाल दिखाया है। जहां उन्होंने इस सीजन अपने पहले ही मैच में धमाकेदार शतक ठोक दिया है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगाया पहला शतक

इसी महीने की शुरुआत में खत्म हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुशीर खान ने कमाल का प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम को टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले तक पहुंचने में मुशीर का बड़ा योगदान रहा था। हालांकि, युवा भारतीय टीम वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई। लेकिन मुशीर खान के साथ-साथ पूरी युवा टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। अब इस मेगा इवेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मुशीर ने घरेलू क्रिकेट में भी अपने बल्ले से जौहर बिखेरे हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के क्वॉटर फाइनल मुकाबले में मुंबई की ओर से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक ठोक दिया है।

मुश्किल परिस्थितियों में मुशीर का शतक

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के दूसरे क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई और बड़ौदा की टीमें आमने-सामने हैं। जहां मुकाबले की पहली पारी में मुंबई की टीम सौ रनों के भीतर अपने चार अहम बल्लेबाजों को गवां दिया था। लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मुशीर खान ने टीम की पारी संभालते हुए अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक जड़ दिया। उन्होंने दिन खत्म होने तक 216 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 128 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत ही मुंबई की टीम पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 248 रन बना सकी। गौरतलब है कि मुशीर के बड़े भाई सरफराज घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद अब भारतीय टीम के लिए कमाल दिखा रहे हैं। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था।

Created On :   23 Feb 2024 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story