भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: डेब्यू मैच में गरजा सरफराज खान का बल्ला, पहली पारी में लगाया तूफानी अर्धशतक, जडेजा के लिए सैक्रिफाइज किया अपना विकेट

डेब्यू मैच में गरजा सरफराज खान का बल्ला, पहली पारी में लगाया तूफानी अर्धशतक, जडेजा के लिए सैक्रिफाइज किया अपना विकेट
  • डेब्यू मैच में चमके युवा बल्लेबाज सरफराज खान
  • पहली पारी में सरफराज ने लगाया तूफानी अर्धशतक
  • रवींद्र जडेजा के लिए सैक्रिफाइज किया अपना विकेट

डिजिटल डेस्क, राजकोट। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज शुरू हुआ है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में हरफनमौला बल्लेबाज सरफराज खान ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बावजूद लंबे इंतजार के बाद पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलने उतरे सरफराज खान ने इंटरनेशनल लेवल पर भी अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। सरफराज ने अपनी डेब्यू पारी में ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अर्धशतक ठोक दिया।

डेब्यू पारी में सरफराज खान का घमाका

कप्तान रोहित शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज खान ने अपने इंटरनेशनल करियर की धमाकेदार शुरुआत की। सरफराज खान ने पहले से सेट रवींद्र जडेजा के साथ पांच विकेट के लिए 77 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। इस दौरान सरफराज ने इंग्लिश गेंदबाजों को रिमांड पर लेते हुए महज 48 गेंदों में तूफानी अर्धशतक लगा दिया। लेकिन अर्धशतक के बाद सरफराज खान जडेजा का शतक पूरा करवाने की कोशिश में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। अपनी डेब्यू पारी में सरफराज ने 66 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली।

डेब्यू पर रोने लगे सरफराज और पिता

गौरतलब है कि इससे पहले तीसरे टेस्ट में सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला। इस दौरान डेब्यू कैप मिलने के बाद सरफराज और उनके पिता नौशाद खान दोनों बीच मैदान में भावुक हो गए थे। दोनों की आंखों से खूशी के आंसू निकल रहे थे। यह आंसू इसलिए थे क्योंकि सरफराज के पिता और उनके कोच नौशाद खान ने ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। उनका यह सपना आज सरफराज के टेस्ट डेब्यू के साथ पूरा हो गया। जबकि अपने डेब्यू पर धमाकेदार पारी खेलकर सरफराज ने इंटरनेशनल लेवल पर भी अपने हुनर का परिचय दे दिया है।

Created On :   15 Feb 2024 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story