रणजी ट्रॉफी 2024: बल्ले और गेंद दोनों से चमके शार्दुल ठाकुर, रिकॉर्ड 48वीं बार फाइनल में पहुंची मुंबई

बल्ले और गेंद दोनों से चमके शार्दुल ठाकुर, रिकॉर्ड 48वीं बार फाइनल में पहुंची मुंबई
  • शार्दुल ठाकुर ने खेली 109 रनों की पारी
  • शार्दुल ने मुकाबले में चटकाए चार विकेट
  • रिकॉर्ड 48वीं बार फाइनल में पहुंची मुंबई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2024 को उसकी पहली फाइनलिस्ट टीम मिल गई है। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम ने तमिलनाडु को पारी और 70 रनों से मात देकर खिताबी मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया है। इसके साथ ही मुंबई की टीम रिकॉर्ड 48वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई की इस बड़ी जीत में शार्दुल ठाकुर (109 रन और 4 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई।

सस्ते में सिमटी तमिलनाडु की पारी

मुकाबले की शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु की पहली पारी सस्ते में सिमट गई। साई किशोर की कप्तानी वाली तमिलनाडु मुंबई की शानदार गेंदबाजी लाइन-अप के सामने महज 146 रनों पर ऑल-आउट हो गई। टीम की ओर से अनुभवी खिलाड़ी विजय शंकर ने 44 रन और वॉशिंग्टन सुंदर ने 43 रन की पारियां खेली। मुंबई की ओर से तुषार देशपांडे ने तीन विकेट हासिल किए। जबकि शार्दुल ठाकुर, मुशीर खान और तनुश कोटियन ने दो-दो विकेट चटकाए।

मुंबई ने खड़ा किया बड़ा टोटल

तमिलनाडु की पहली पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी बेहद ही निराशाजनक रही। मुशीर खान 55 रनों की अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम ने एक समय पर महज 106 रनों पर अपने सात बल्लेबाजों को गवां दिया था। लेकिन नौवें नंबर पर उतरे शार्दुल ठाकुर ने 109 रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम को मुश्किलों से उबारा। जबकि तनुश कोटियन ने नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर टीम के टोटल को 378 रनों तक पहुंचा दिया। तमिलनाडु की ओर से कप्तान साई किशोर ने सर्वाधिक छह विकेट हासिल किए।

फेल हुई तमिलनाडु की बल्लेबाजी

पहली पारी में 232 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु की बल्लेबाजी एक बार फिर से फेल साबित हुई। पहली पारी की तरह इस बार भी टीम मुंबई के गेंदबाजों के सामने महज 162 रनों पर सिमट गई। अनुभवी बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत (70 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मुंबई की ओर से शम्स मुलानी ने चार विकेट हासिल किए। जबकि शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी और तनुश कोटियन ने दो-दो विकेट चटकाए। इसकी बदौलत मुंबई ने तमिलनाडु को बड़े अंतर से मात दी।

Created On :   4 March 2024 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story