बिश्नोई बने बादशाह: रवि बिश्नोई ने छोड़ा राशिद खान को पीछे, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बने नंबर वन गेंदबाज

रवि बिश्नोई ने छोड़ा राशिद खान को पीछे, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बने नंबर वन गेंदबाज
  • आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बने रवि बिश्नोई
  • लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग में टॉप पांच के अंदर सभी स्पिन गेंदबाज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वनडे वर्ल्ड कप के बाद हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी छाप छोड़ने वाले युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने एक बड़ा कारनाम कर दिखाया है। रवि बिश्नोई अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। बुधवार दोपहर को जारी आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिग में रवि बिश्नोई ने अफगानिस्तान और मौजूदा दौर के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाज राशिद खान को पीछे छोड़ दिया है।

राशिद खान से आगे निकले रवि बिश्नोई

हमेशा की तरह इस बुधवार को भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि कि आईसीसी ने तीनों फॉर्मेट में टीमों और खिलाड़ियों की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की। इस दौरान टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दिग्गज राशिद खान को पछाड़कर नंबर वन गेंदबाज बन गए। आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिंग में बिश्नोई के नाम 699 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। जबकि दूसरे स्थान पर काबिज राशिद खान के पास 692 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं।

टॉप पांच में काबिज सभी स्पिन गेंदबाज

आईसीसी की इस लेटेस्ट टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पांच में काबिज सभी खिलाड़ी स्पिन गेंदबाज हैं। रवि बिश्नोई और राशिद खान के बाद तीसरे नंबर पर 679 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ श्रीलंका के वानिदु हसरंगा है। जबकि चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमश: 679 और 677 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड के आदिल रशिद और श्रीलंका के महीष तीक्षणा है। यानि कि आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में टॉप पांच पायदान पर फिरकी गेंदबाजों का कब्जा है।

रवि बिश्नोई का टी-20 गेंदबाजी करियर

रवि बिश्नोई ने पिछले साल की शुरुआत में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने अब तक खेले 21 टी-20 मैचों में अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 7.14 की किफायती इकोनॉमी से 34 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इस दौरान उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन महज 16 रन देकर चार विकेट है। बिश्नोई ने अपने पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में ही प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था।

Created On :   6 Dec 2023 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story