टी-20 वर्ल्ड कप 2024: रोहित शर्मा को मिलेगी कमान, लेकिन विराट कोहली होंगे बाहर! टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का नया प्लान

रोहित शर्मा को मिलेगी कमान, लेकिन विराट कोहली होंगे बाहर! टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का नया प्लान
  • बीसीसीआई रोहित शर्मा को बनाना चाहती है कप्तान
  • विराट कोहली की वर्ल्ड कप टीम में वापसी मुश्किल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वनडे वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का यह महाकुंभ करीब छह महीने बाद वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। भारतीय टीम भले ही इस मेगा इवेंट की तैयारियों में जुट गई है। लेकिन अभी भी सबसे बड़ा सवाल कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की वापसी को लेकर है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले मे मिली हार के बाद से दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। इसलिए सभी फैंस के मन में केवल एक ही सवाल है कि अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ियों की वापसी होगी या फिर नहीं।

रोहित शर्मा ही संभालेंग टीम की कमान

पिछले एक साल से बीसीसीआई क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए युवा खिलाड़ियों को तैयार कर रही है। साथ ही टीम की कमान भी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई एक बार फिर से टी-20 फॉर्मेट की कमान भी रोहित शर्मा को सौंपने वाली है। दरअसल, पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाए रखना चाहती है। बोर्ड इसकी शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से करने वाला था। लेकिन उससे पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने व्हाइट-बॉल फॉर्मेट से ब्रेक मांग लिया। इसलिए बोर्ड ने रोहित को आराम देकर सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी।

विराट कोहली की वापसी पर बड़ा सवाल

इसके अलावा अगर रोहित शर्मा की तरह विराट कोहली की भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी की बात करें तो यह मुश्किल नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई रोहित शर्मा को बतौर कप्तान और ओपनर टी-20 फॉर्मेट वापसी जरूर करना चाहता है। लेकिन बोर्ड नंबर तीन पर विराट कोहली की वापसी पर विचार नहीं कर रहा है। इसकी वजह युवा खिलाड़ियों शुभमन गिल, यशस्वी जायवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन जैसे टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन है। हालांकि, इससे पहले बोर्ड ने रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली को भी कहा था कि वह अपने टी-20 करियर का खुद ही फैसला ले सकते हैं। अब देखना होगा कि दोनों अनुभवी खिलाड़ियों की टी-20 टीम में वापसी होती है या फिर नहीं।

Created On :   1 Dec 2023 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story