वनडे वर्ल्ड कप 2023: न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच सेमीफाइनल और सम्मान की जंग, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच सेमीफाइनल और सम्मान की जंग, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी न्यूजीलैंड
  • जीत के साथ टूर्नामेंट खत्म करना चाहेगी श्रीलंका की टीम

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 41वां मुकाबला आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां न्यूजीलैंड की टीम को अपने आठ में से चार मुकाबलों में जीत और चार मुकाबलों में हार मिली है। वहीं श्रीलंका को इतने ही मुकाबलों में दो जीत और छह शिकस्त झेलनी पड़ी है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

सेमीफाइनल और सम्मान की जंग

क्रिकेट का यह महाकुंभ में न्यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों का प्रदर्शन एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत रही है। जहां एक ओर न्यूजीलैंड की टीम ने अपने शुरुआती चार मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज किया था। लेकिन अगले चार मुकाबलों में कीवी टीम को करारी हार झेलनी पड़ी है। इसकी वजह से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में यह मुकाबला जीतना है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम को टूर्नामेंट में खेले आठ मैचों में से छह मैचों में हार हार मिली है। इसलिए टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी श्रीलंका की टीम इस मुकाबले में अपने सम्मान के लिए खेलेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों टीमों की राइवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 101 वनडे मैच खेले गए हैं। इस दौरान दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने बढ़त बनाते हुए 51 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि श्रीलंकाई टीम ने 41 मैचों में जीत मिली है। वहीं 8 मैच बेनतीजे और एक मैच टाई रहा है। इसके अलावा अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच खेले गए 11 मुकाबलों में से न्यूजीलैंड ने 6 और श्रीलंका ने 5 मैचों में जीत हासिल की है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है और किसी भी गेंदबाज के लिए कोई मदद उपलब्ध नहीं रहती है। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला बेहद ही हाई-स्कोरिंग होने की संभावना है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज मौजूद हैं। इसके अलावा अगर मौसम की बात करें तो मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: डेवन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर और कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षाणा, दुष्मंता चमीरा, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका।

Created On :   9 Nov 2023 5:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story