एशिया कप 2023: शाहीन बनाम कोहली मैच में मुख्य मुकाबला होगा: कैफ

शाहीन बनाम कोहली मैच में मुख्य मुकाबला होगा: कैफ
  • एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान और भारत के बीच खेला जा रहा मैच
  • बारिश के चलते नहीं खेला जा सका था मैच अब आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा
  • भारत की ओर से विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रीज पर मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एशिया कप 2023 में बहुप्रतीक्षित मैच में पाकिस्तान का सामना करने के लिए विराट कोहली से काफी उम्मीदें लगाईं हैं। कैफ ने कोहली की चुनौतियों से पार पाने की उल्लेखनीय क्षमता और पाकिस्तान के खिलाफ उनके शानदार रिकॉर्ड पर प्रकाश डाला और इस बात पर जोर दिया कि जब कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं, तो उनका प्रदर्शन बहुत कुछ कहता है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कैफ ने कहा, "चुनौतियों पर काबू पाना विराट के सबसे अच्छे गुणों में से एक है। यह उनकी आदत बन गई है। यह एक बड़ा मैच है और पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। वह जब भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हैं तो उनका बल्ला बोलता है। और लोगों को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

''लोगों को ऐसे व्यक्ति से उम्मीदें होती हैं जो नियमित रूप से प्रदर्शन करता है। नए खिलाड़ियों के लिए, चूंकि यह एक बड़ा मैच है, इसलिए उम्मीदें उतनी अधिक नहीं हैं। लेकिन सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा अगर फेल हो जाएं तो फैंस को ये बिल्कुल पसंद नहीं आता. उस पर कोई समझौता नहीं है; उन्हें बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा और पिछले दो या तीन वर्षों के अपने फॉर्म को जारी रखना होगा और विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।''

इसके अलावा, कैफ ने उस महत्वपूर्ण मुकाबले पर चर्चा की जिसका क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं - विराट कोहली और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी के बीच लड़ाई। उन्होंने बड़े मैचों में कोहली के विशेष गुण और उनके आक्रामक रवैये पर प्रकाश डाला और इस बात पर जोर दिया कि वह विपक्षी गेंदबाजों का सामना करने से नहीं कतराएंगे।

कैफ ने यह भी बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा क्या होगी। उन्होंने कहा, “शाहीन अपनी इनस्विंग गेंदबाजी करते हुए गेंद को अंदर लाना जारी रखेंगे। उन्होंने खुद बताया है कि उनका गेम प्लान बहुत सरल है, गेंद को तेजी से अंदर लाओ और बल्लेबाज जो भी करना चाहता है उसे करने दो, उनका गेम प्लान सीधा है - गेंद को अंदर लाओ, पैड पर मारो या स्टंप पर मारो। इसलिए विराट कोहली को उस फॉर्म में देखना रोमांचक होगा जिसमें वह उनसे मुकाबला करेंगे; यह गेम का सबसे महत्वपूर्ण मैचअप है। विराट को जो चीज खास बनाती है वह है बड़े मैचों में खेलने की उनकी क्षमता और वह बैकफुट पर नहीं खेलेंगे। नसीम शाह, अफरीदी या रऊफ, जो भी गेंदबाजी कर रहा हो, बैकफुट पर मत खेलो। अगर आपको मौका मिले, तो पहली गेंद पर भी, बाउंड्री की तलाश करें।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Sep 2023 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story