वनडे वर्ल्ड कप 2023: डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में खेलने पर सस्पेंस, जानिए कौन कर सकता है ओपनिंग

डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में खेलने पर सस्पेंस, जानिए कौन कर सकता है ओपनिंग
  • इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं शुभमन गिल
  • इशान किशन और केएल राहुल में से कोई एक कर सकता है ओपनिंग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। मेजबान भारतीय टीम अपना पहला मैच पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेलेगी। लेकिन इससे पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं। इसकी वजह से शुभमन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में मेजबान टीम भारत के लिए ओपनिंग एक बड़ी समस्या बन सकती है।

शुभमन नहीं तो कौन करेगा ओपनिंग

अगर शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के इस मुकाबले से पहले फिट नहीं हो पाते हैं, तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि पिछले एक साल से शुभमन कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। साथ ही कप्तान रोहित शर्मा और उनकी ओपनिंग जोड़ी सुपरहिट साबित हुई है। लेकिन अगर शुभमन इस मुकाबले से बाहर हो जाते हैं तो सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। ऐसी स्थिति में भारतीय टीम के पास केएल राहुल और इशान किशन के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं।

राहुल या फिर इशान कौन रहेगा सही

शुभमन की अनुपस्थिति में यह तो साफ है कि राहुल और इशान इन्हीं दोनों बल्लेबाजों में से कोई एक कप्तान के साथ ओपनिंग की कमान संभालेगा। लेकिन यहां भी एक सवाल उठता है कि आखिरी दोनों बल्लेबाजों में से शुभमन की जगह लेने से लिए परफेक्ट कौन-सा बल्लेबाज रहेगा। इस रेस में इशान किशन आगे नजर आ रहे हैं क्योंकि शुरुआत में उन्हें बतौर ओपनिंग बल्लेबाज ही टीम में शामिल किया गया था। लेकिन श्रेयस अय्यर की चोट की वजह से उन्हें एशिया कप में मीडिल ऑर्डर में खिलाया गया। जबकि राहुल को बतौर विकेटकीपर मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में इशान ही अपने सबसे अच्छे दोस्त शुभमन गिल की जगह लेंगे।

Created On :   6 Oct 2023 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story