आईसीसी रैंकिंग: नंबर-1 बल्लेबाज बनने से चूके शुभमन गिल

नंबर-1 बल्लेबाज बनने से चूके शुभमन गिल
  • आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज बाबर आजम की बढ़त लगातार कम हो रही है
  • नए अपडेट के अनुसार भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और बाबर के बीच मात्र 10 अंक का मांमूली अंतर है
  • गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया

डिजिटल डेस्क, दुबई। आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज बाबर आजम की बढ़त लगातार कम हो रही है। नए अपडेट के अनुसार भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और बाबर के बीच मात्र 10 अंक का मांमूली अंतर है।

गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया।

फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शुरुआती दो मुकाबलों के दौरान कुल 178 रन बनाए। इस सीरीज के पहले मुकाबले में गिल ने मोहाली में 74 रनों की पारी खेली और फिर, इंदौर में अपने करियर का छठा वनडे शतक बनाकर रैंकिंग में बढ़त बनाई।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गिल के अब कुल 847 रेटिंग अंक हैं और वह 5 अक्टूबर को विश्व कप की शुरुआत से पहले बाबर से सिर्फ 10 रेटिंग अंक पीछे हैं।

पाकिस्तान अपने विश्व कप के पहले मैच तक कोई आधिकारिक वनडे मैच नहीं खेलेगा और गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की श्रृंखला के अंतिम मुकाबले से बाहर थे। इसका मतलब है कि बाबर इस साल के टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग के साथ प्रवेश करेंगे।

बल्लेबाज रैंकिंग के शीर्ष पर बाबर और गिल के बीच विश्व कप के छह सप्ताह तक कड़ी प्रतिस्पर्धा जारी रहेगी।

इन दोनों बल्लेबाजों में जो वनडे वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन करेगा वो आने वाले दिनों में वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर अपना कब्जा जमाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Sep 2023 6:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story