वनडे विश्वकप 2023: सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखना चाहते हैं सौरव गांगुली

सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखना चाहते हैं सौरव गांगुली
  • सौरव गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान क्वालीफाई करे
  • भारत-पाकिस्तान के बीच हो मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि वह चाहते हैं कि पाकिस्तान विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करे और भारत के खिलाफ खेले। मुंबई में श्रीलंका को हराकर भारत विश्व कप 2023 सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई। फिर, उन्होंने दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका को हराकर यह सुनिश्चित किया कि वे लगातार 8 मैच जीतकर लीग चरण के अंत में अंक तालिका में शीर्ष पर रहेंगे।

गांगुली ने स्पोर्ट्स तक से कहा, "मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे और भारत से खेले। इससे बड़ा सेमीफाइनल नहीं हो सकता।" पुणे में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत के बाद चौथे स्थान के लिए लड़ाई जारी है। पाकिस्तान अपना आखिरी मैच शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा, उन्हें यह मैच बड़े अंतर से जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि न्यूजीलैंड गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना मैच हार जाए या मैच रद्द हो जाए।

विरोधियों के आधार पर भारत के सेमीफाइनल की तारीख और स्थान भी बदल जाएगा। अगर यह न्यूजीलैंड या अफगानिस्तान के खिलाफ है, तो भारत का सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन अगर पाकिस्तान क्वालिफाई करता है, तो भारत 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सेमीफाइनल खेलेगा।

यही सबसे बड़ा कारण है कि भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली एक ब्लॉकबस्टर भारत बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल चाहते हैं। गांगुली ने यह भी कहा कि वह भारत की संभावनाओं को बर्बाद नहीं करना चाहते क्योंकि वे पूरे टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं।

अपने उच्च नेट रन रेट (+0.398) के कारण न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान और पाकिस्तान पर थोड़ा फायदा है। बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ जीत सेमीफाइनल में उनकी जगह पक्की कर देगी। यदि न्यूजीलैंड हार जाता है या मैच रद्द हो जाता है, तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान आगे बढ़ सकते हैं। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को हराना होगा, जबकि अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका को 140 रनों से हराना होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story