क्रिकेट: ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगी सूजी बेट्स

ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगी सूजी बेट्स
  • सूजी बेट्स दूसरी बार ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगी
  • साल 2028 में लॉस एंजेलिस में क्रिकेट की लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी होगी

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की सदाबहार बल्लेबाज सूजी बेट्स ने स्वीकार किया है कि वह अपने करियर को आगे बढ़ाना और दूसरी बार ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगी, जब 2028 में लॉस एंजेलिस में क्रिकेट की लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी होगी।

आईसीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बेट्स न्यूजीलैंड की बास्केटबॉल टीम का हिस्सा थी जो 2008 में बीजिंग खेलों में गई थी और 36 वर्षीय ने अभी भी 2028 में होने और दूसरे ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है - हालांकि इस बार एक क्रिकेटर के रूप में।

दाएं हाथ की यह स्टार खिलाड़ी पहले से ही न्यूजीलैंड की सर्वकालिक सर्वाधिक महिला वनडे रन-स्कोरर है और 2013 से उनका आईसीसी महिला वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार बेट्स द्वारा उनके शानदार करियर के दौरान अर्जित कई प्रशंसाओं में से एक है।

चार साल से अधिक समय में वह लॉस एंजेलिस में अपने करियर में एक और अध्याय जोड़ पाती हैं या नहीं, यह देखना अभी बाकी है, लेकिन अनुभवी व्हाइट फर्न ने स्वीकार किया कि ऐसा करने में उनकी रुचि को हाल ही में प्रोत्साहन मिला जब उन्होंने सुना कि 1900 में पेरिस में अपनी अकेली प्रस्तुति के बाद पहली बार 2028 में ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी होगी। ।

"देखो, मैंने ऐसा किया (इसके बारे में सोचा)," बेट्स ने स्वीकार किया। "मुझे लगता है कि मैं ऐसा कह रही थी, 'मेरी उम्र कितनी होगी'? "शायद मुझे इसे ज़ोर से कहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह मेरे दिमाग में आया।" बेट्स ने पिछले साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में अपने देश के लिए खेला और कहा कि यह अकेले ही एक बड़ा सम्मान था।

बेट्स ने कहा, "मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करती हूं कि जो टूर्नामेंट मैंने खेले हैं, उनमें मैं ओलंपिक में जाने और राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने में सक्षम हूं।" "मुझे लगता है कि एक अलग खेल के लिए दूसरे ओलंपिक में जाना बहुत खास होगा, लेकिन मैं निश्चित रूप से अभी तक इस पर कोई बड़ी आकांक्षा नहीं रख रही हूं।"

बेट्स इस समय पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर सफेद गेंद की श्रृंखला के बीच में हैं और उनका ध्यान अगले साल बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप पर लगा है। न्यूजीलैंड टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में दो बार उपविजेता रहा है, लेकिन इस साल की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में अभूतपूर्व छठा खिताब जीता था, तब वह इस आयोजन के नॉकआउट चरण के लिए भी क्वालीफाई करने में असफल रहा था।

बेट्स ने कहा कि उस टी20 विश्व कप की तैयारी पर उनका मुख्य ध्यान था और उनके खेल करियर पर कोई भी निर्णय उस टूर्नामेंट के बाद तक नहीं लिया जाएगा। बेट्स ने कहा, "फिलहाल, बांग्लादेश में 2024 विश्व कप अगला आयोजन है जिसके लिए मैं और टीम तैयारी कर रहे हैं।"

“मुझे लगता है कि मैंने अपनी उम्र में बहुत आगे नहीं बढ़ना सीख लिया है क्योंकि आप जानते हैं कि चीजें इतनी जल्दी कैसे बदल सकती हैं, और खेल बहुत अस्थिर है। "...और मुझे लगता है कि मेरी उम्र में हर शिखर घटना के बाद, आप आराम से बैठते हैं, आप अपने शरीर की जांच करते हैं, 'मैं कैसा महसूस कर रही हूं'?

“आप अपने मन की जांच करते हैं, 'आप कैसा महसूस कर रहे हैं?' और आप पूछते हैं कि आपके पास कितना बचा है। “मेरे लिए, उत्तर हमेशा यही रहा है कि मेरे पास मुझसे कहीं अधिक बचा है। इसलिए, जब तक वह उत्तर नहीं है, मुझे लगता है कि तभी मुझे पता चलेगा।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Dec 2023 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story