भारतीय क्रिकेट: टी20 विश्व कप के बाद श्रीलंका का दौरा करेगी टीम इंडिया

टी20 विश्व कप के बाद श्रीलंका का दौरा करेगी टीम इंडिया
  • अगले साल जून महीने में खेला जाएगा टी-20 वर्ल्ड कप
  • वर्ल्ड कप के बाद श्रीलंका दौरे पर जाएगी भारतीय टीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को घोषणा की कि भारत अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के बाद जुलाई से अगस्त 2024 में छह मैचों की सफेद गेंद श्रृंखला के लिए देश का दौरा करेगा। एसएलसी द्वारा जारी पुरुष अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर के अनुसार, श्रीलंका 2024 में 10 टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20 सहित 52 मैच खेलेगा।

हालांकि, एसएलसी को आईसीसी के निलंबन के तहत रखा गया है। फिर भी वे अपनी पुरुष और महिला अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करेंगे। श्रीलंका अपने अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर की शुरुआत जनवरी में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से करेगा, जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच शामिल होंगे। फिर, जनवरी-फरवरी के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ एक श्रृंखला होगी जिसमें एक टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 मैच शामिल होंगे।

2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए जाने से पहले टीम सभी प्रारूपों के दौरे के लिए बांग्लादेश जाएगी। सफेद गेंद वाले मैचों के लिए भारत की मेजबानी करने के बाद श्रीलंका तीन टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की यात्रा करेगा और उसके बाद सितंबर में दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। वेस्टइंडीज अक्टूबर में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने के लिए श्रीलंका आएगा। जबकि, न्यूजीलैंड भी इतने ही मैच खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी।

इसके बाद श्रीलंका दो टेस्ट मैच खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएगी और न्यूजीलैंड में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलकर अपने साल का अंत करेगी। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम बेहद रोमांचक वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। जिसमें काफी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला जाएगा, जो हमारे लिए अच्छा संकेत है क्योंकि हमारी टीम साल भर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में व्यस्त रहेगी। उम्मीद है कि 2024 कैलेंडर में हमारे खिलाड़ियों को काफी खेलने का मौका मिलेगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story