आईपीएल 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ नए सीजन का दूसरा ट्रेड, देवदत्त पाडिक्कल और आवेश खान का हुआ एक्सचेंज

लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ नए सीजन का दूसरा ट्रेड, देवदत्त पाडिक्कल और आवेश खान का हुआ एक्सचेंज
  • राजस्थान से लखनऊ में शामिल हुए युवा बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल
  • लखनऊ से राजस्थान में शामिल हुए युवा तेज गेंदबाज आवेश खान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। इस बीच बीसीसीआई की ओर से सीजन का पहला ट्रेडिंग विंडो शुरू कर दिया गया है। इसके तहत टीमें अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक-दूसरे से एक्चेंज कर सकती हैं। जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने लखनऊ की टीम से रोमारियो शेफर्ड का पहला ट्रेड किया था। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के साथ सीजन का दूसरा ट्रेड कर लिया है। जहां लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स से युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को अपनी टीम में शामिल किया है। इसके बदले लखनऊ की टीम ने अपने तेज गेंदबाज आवेश को राजस्थान रॉयल्स को ट्रेड कर दिया है।

पिछले दो सीजन पाडिकक्ल का बल्ला रहा शांत

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल में अब तक कुल चार सीजन खेला है। इस दौरान अपने शुरुआती दो सीजन में पाडिक्कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। जबकि साल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7.75 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था। लेकिन पिछले दो सीजन में उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा और 28 मैचों में उनके बल्ले से केवल 637 रन निकले। हालांकि, उनके पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो बाएं हाथ के बल्लेबाज के नाम 57 आईपीएल मैचों में 1521 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और नौ अर्धशतक निकले हैं।

पिछले दो सीजन आवेश ने किया खराब प्रदर्शन

इसके अलावा अगर आवेश खान के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने साल 2017 आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से अपना पहला मैच खेला था। इसके बाद आवेश कुछ सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे। जबकि साल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 10 करोड़ रुपये की बड़ी बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था। लेकिन पिछले दो सीजन में उन्होंने 22 मैचों में केवल 26 विकेट हासिल किए। हालांकि, इस युवा तेज गेंदबाज ने अपने आईपीएल करियर में खेले 47 मैचों में 55 विकेट हासिल किए हैं।

इस तारीफ तक देनी है अपनी रिटेंशन लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए सभी टीमों को इस महीने के अंत में 26 नवंबर तक अपने सभी रेटन प्लेयर्स की लिस्ट सौंपनी है। इस समय तक सभी टीमें आपस में बातचीत करके एक-दूसरे के खिलाड़ियों को आपस में ट्रेड कर सकती हैं। इसके बाद साल के अंतिम महीने में 19 दिसंबर को अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की निलामी होगी। बता दें कि, यह ऑक्शन दुबई में होनी है।

Created On :   22 Nov 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story