जिस तरह से शुभमन गिल अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं वह अविश्वसनीय है: विजय शंकर

जिस तरह से शुभमन गिल अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं वह अविश्वसनीय है: विजय शंकर
Ahmedabad : GT's batsman Shubman Gill celebrates his century during the IPL 2023 second qualifier match between Gujarat Titans and Mumbai Indians at Narendra Modi Stadium, in Ahmedabad, on Friday, May 26, 2023. (Photo: IANS/Siddharaj Solanki)
वह इस समय सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है
डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस पर 62 रन की जीत के साथ आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने के बाद, गुजरात टाइटन्स के ऑलराउंडर विजय शंकर ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि दाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है वह अविश्वसनीय है।

शुक्रवार को, गिल ने 60 गेंदों पर दस छक्कों और सात चौकों की मदद से 129 रनों की सनसनीखेज पारी खेली, जो आईपीएल 2023 का उनका तीसरा शतक था। गुजरात ने 233/3 के रूप में बड़ा स्कोर पोस्ट किया । इस प्रक्रिया में, गिल फाफ डुप्लेसी को पछाड़कर मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

शंकर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, वह इस समय सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है। जिस तरह से वह अभी बल्लेबाजी कर रहा है वह अविश्वसनीय है। वह उन छक्कों को हिट कर रहा है जैसे वह टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते समय करता है।उन्होंने कहा, जिस तरह से वह अभ्यास करता है वह वास्तव में महत्वपूर्ण है। वह जो चाहता है वह करता है और उद्देश्य के साथ अभ्यास करता है, और हर बार जब वह खेल की ओर मुड़ता है, तो उसे पहली गेंद से स्विच ऑन करते देखना बहुत अच्छा लगता है, जो असाधारण है।

इस साल गिल के छक्कों की संख्या 33 पहुंच गयी है, जो शिवम दुबे के साथ बराबरी पर है और डुप्लेसी से पीछे है, जो उनके लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक है। वह दोनों करने में सक्षम है। एक बल्लेबाज के रूप में, जब आप जानते हैं कि आप छक्के मारने के साथ-साथ स्ट्राइक रोटेट भी कर सकते हैं। उसकी सबसे बड़ी ताकत पावरप्ले में गैप ढूंढने की है।

शंकर ने कहा, वह गैप में गेंद खेल सकता है और जब भी जरूरत हो उन बाउंड्रीज को हिट कर सकता है। एक पारी थी जहां उसने 90 रन बनाए (सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 101) और सिर्फ एक छक्का था। वह जानता है कि कब क्या उपयोग करना है और यह कैसे किया जाता है।29 वर्षीय शंकर ने कप्तान हार्दिक पांड्या और गुजरात के थिंक टैंक को लगातार खिलाड़ियों का समर्थन करने का श्रेय दिया, जिसने उन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने के अपने इतिहास में लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर लगातार परिणाम देने में मदद की।

वह काफी आक्रामक है, लेकिन साथ ही, वह काफी शांत भी है क्योंकि वह चाहता है कि हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ दे और खेल का आनंद ले। जब आपको अपने कप्तान और कोच का समर्थन मिलता है तो आप वास्तव में सहज महसूस करते हैं।

रविवार के खिताबी मुकाबले में गुजरात का चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आमना-सामना होने के साथ, शंकर का मानना है कि गत चैंपियन के पास फिर से ट्रॉफी हासिल करने का दम है। हमने अपने खेल के सभी पहलुओं पर काम किया है, और यह सिर्फ वहां जाने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में है। हमने यहां चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और हमारे लिए खेल का आनंद लेना बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि यह हमारे लिए बहुत बड़ा क्षण है। हम बैक-टू-बैक फाइनल खेल रहे हैं जो एक शानदार बात है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 May 2023 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story