सूर्यकुमार यादव समेत इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, खराब प्रदर्शन के चलते कट सकता है विश्वकप टीम से पत्ता

सूर्यकुमार यादव समेत इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, खराब प्रदर्शन के चलते कट सकता है विश्वकप टीम से पत्ता
  • खराब प्रदर्शन के चलते विश्वकप स्थान बनाना होगा मुश्किल
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में रहे असफल
  • भारत में इसी साल खेला जाएगा वर्ल्डकप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही टीम इंडिया ने अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरूआत कर दी है। दोनों ही टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 बराबरी पर हैं। तीसरा और निर्णायक मुकाबला 1 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। कल खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारत को मेजबान वेस्टइंडीज के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच भारत विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में खेला था, उन्हें आराम दिया गया था। रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली थी। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनका वेस्टइंडीज दौरे में अब तक प्रदर्शन उन्हें विश्वकप टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

बुरी तरह फ्लॉप रहे युवा खिलाड़ी

रोहित और कोहली जैसे वर्ल्डक्लास प्लेयर्स के टीम में न होने के बाद मैच की पूरी जिम्मेदारी शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, उमरान मलिक और कप्तान हार्दिक पांड्या के कंधों पर थी। लेकिन यह सभी इसे निभाने में बुरी तरह असफल रहे। वर्ल्डकप की तैयारी को लेकर काफी अहम मानी जा रही इस सीरीज में युवा खिलाड़ी जैसा परफॉर्मेंस कर रहे हैं उसे देखकर लगता है कि यदि उनका फॉर्म आगे भी इसी तरह का रहा तो वर्ल्डकप टीम से उनका पत्ता कट सकता है।

अब तक एक फिफ्टी नहीं लगा पाए गिल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल वेस्टइंडीज दौरे पर अब तक फ्लॉप रहे हैं। जहां बात करें टेस्ट सीरीज की तो गिल ने दोनों टेस्ट खेले जिनकी 3 पारियों में केवल 23 रन बनाए। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में 20.50 के मामूली औसत से गिल केवल 41 रन बना पाए हैं। यानी अब दोनों सीरीजों में वो एक फिफ्टी लगा पाने में भी असफल रहे हैं।

सूर्या का वनडे में फ्लॉप शो जारी

टी-20 मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव का वनडे इंटरनेशनल में लगातार फ्लॉप शो जारी है। अपने करियर में सूर्या ने अबतक 25 मैच खेले हैं जिनमें 23.80 के औसत से केवल 476 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बैट से केवल 2 फिफ्टी निकली हैं। जहां पिछली 16 पारियों की बात करें तो इनमें वो एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं। बात करें वेस्टइंडीज दौरे की तो वनडे सीरीज के दो मैचों में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 43 रन बनाए हैं।

प्रभावहीन रहे पांड्या

मौजूदा समय में टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। दूसरे वनडे में रोहित की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की कप्तानी भी संभाली। इस सीरीज में हार्दिक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं। जहां बल्लेबाजी में वो अब तक खेले गए दो मैचों में केवल 12 रन ही बना सके हैं वहीं गेंदबाजी मे भी पांड्या ने अब तक सिर्फ 1 विकेट ही लिया है। वनडे क्रिकेट में उनके अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए यह आंकड़े बेहद खराब ही माने जाएंगे।

विकेट को तरस रहे उमरान

अपनी तेज गेंदबाजी से उमरान मलिक ने हर किसी को प्रभावित किया है। शायद यही वजह है कि बीसीसीआई ने उन्हें एशियन गेम्स के लिए न चुनते हुए वेस्टइंडीज दौरे पर जगह दी है, ताकि वो खुद को साबित करके विश्वकप टीम में जगह बना सकें। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक खेले गए दो मैचों में वो एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। अगर उनका प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो वर्ल्डकप खेलने का उनका सपना इस बार भी सपना ही रह जाएगा।

Created On :   30 July 2023 3:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story