आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कप्तान धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- दो-तीन सीजन और खेलना चाहिए आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कप्तान धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- दो-तीन सीजन और खेलना चाहिए आईपीएल
  • दीपक चाहर ने एमएस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा दो-तीन सीजन उन्हें और खेलना चाहिए आईपीएल
  • आगामी सीजन में चेन्नई की कप्तानी करेंगे थाला धोनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने क्रिकेटिंग करियर के अंतिम पढ़ाव पर हैं। तीन साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके एमएस धोनी फिलहाल केवल आईपीएल में खेलते दिखाई देते हैं। पिछले आईपीएल सीजन उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब भी जीताया था। इस खिताबी जीत के बाद ऐसा लगा था कि माही आईपीएल से भी संन्यास का एलान कर देंगे। लेकिन उन्होंने अपने फैंस के प्यार को देखते हुए एक और सीजन खेलने का फैसला लिया।

आगामी सीजन खेलेंगे एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने भी अपने कप्तान एमएस धोनी आगामी सीजन के लिए रिटेन किया है। इसलिए अब यह कंफर्म हो चुका है कि वह अगला आईपीएल सीजन खेलेंगे। लेकिन इसको लेकर अभी भी सवाल बना हुआ है कि यह उनका आखिरी सीजन होगा या फिर वह आगे भी खेलेंगे। इस बीच अब उनकी कप्तानी में ही चेन्नई के लिए खेलने वाले दीपक चाहर ने माही को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दीपक चाहर की डिमांड है कि एमएस धोनी को अभी कम से कम अगले दो-तीन आईपीएल सीजन खेलने चाहिए।

अगले दो-तीन सीजन खेलना चाहिए

दीपक चाहर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, "माही भाई अच्छी तरह से रिकवर हुए हैं। मेरे हिसाब से उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कम से कम दो-तीन सीजन खेलना चाहिए। मैं उन्हें बड़े भाई के रूप में देखता हूं। हमारे पास साथ में कई फन मोमेंट्स हैं, जैसे PUBG खेलना। मैं उनसे सीखने के लिए बहुत लकी हूं।" गौरतलब है कि एमएस धोनी ने पिछले आईपीएल सीजन के बाद अपने घुटने की सर्जरी कराई थी। जिसके बाद अब वह अपनी चोट से पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और आगामी सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे।

शानदार रहा है आईपीएल करियर

एमएस धोनी के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो वह आईपीएल के पहले सीजन से खेलने वाले कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। वह साल 2008 से लेकर आज तक हुए सभी आईपीएल सीजन का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 250 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जहां उनके बल्ले से 38.79 की औसत और 135.92 की स्ट्राइक रेट से 5082 रन निकले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 24 अर्धशतक सहित कई यादगार पारियां निकली है। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 84 रन रहा है।

Created On :   29 Jan 2024 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story