यशस्वी जयसवाल के पास इतिहास रचने का शानदार मौका, इतने रन बनाते ही तोड़ देंगे शिखर धवन का यह खास रिकॉर्ड

यशस्वी जयसवाल के पास इतिहास रचने का शानदार मौका, इतने रन बनाते ही तोड़ देंगे शिखर धवन का यह खास रिकॉर्ड
धवन ने खेली थी 187 रनों की पारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच से अपना डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। मैच में 143 रन बनाकर खेल रहा यह 21 वर्षीय बल्लेबाज यदि आज अपनी पारी में 45 रन और जोड़ देता है तो वह अपने पहले ही मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बन जाएगा। बता दें कि फिलहाल यह रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है।

धवन के नाम है ये खास रिकॉर्ड

भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है। उन्होंने यह रिकॉर्ड साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए बनाया था। मोहाली में खेले गए इस मैच में धवन ने 187 रनों की पारी खेली थी। 33 चौके और 2 छक्के से सजी यह नायाब पारी धवन ने केवल 174 गेंदों में खेली थी। हालांकि उन्हें मैच की दूसरी पारी में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का है। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 177 रनों की पारी खेली थी। रोहित ने यह पारी 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेली थी। रोहित के बाद लिस्ट में तीसरा नाम श्रेयस अय्यर और चौथा स्थान लाला अमरनाथ का है।

यशस्वी रचेंगे इतिहास

मैच में अभी तक यशस्वी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है उसे देखकर लगता है कि वह शिखर धवन का यह खास रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट पर नजर डालें तो डेब्यू टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान पूर्व क्रिकेटर टिप फोस्टर के नाम है। उन्होंने साल 1903 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 287 रन बनाए थे। यदि यशस्वी अपनी इस पारी में 57 रन और जोड़कर दोहरा शतक लगा देते हैं तो वह पहले ही टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के आठवें बल्लेबाज बन जाएंगे।

बता दें कि डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम लगातार दूसरे दिन मेजबान टीम पर हावी रही। पहले दिन के अंत में अर्धशतकीय साझेदारी कर नाबाद लौटने वाली कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने दूसरे दिन भी कमाल का खेल दिखाते हुए दो सौ रनों की साझेदारी की और पहली पारी में भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार शतक जमाए, जिसकी बदौलत दिन समाप्त होने पर भारतीय टीम ने दो विकेट गवांकर स्कोरबोर्ड पर 312 रन लगा दिए हैं। विराट कोहली और यशस्वी जयसवाल 36 और 145 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Created On :   14 July 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story