राजस्थान में नीट की कोचिंग कर रहे बिहार के छात्र ने की आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रहे बिहार के एक 16 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि वह करीब एक साल पहले यहां कोचिंग के लिए आया था। छात्र कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के कमला उद्यान इलाके में रह रहा था। सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। प्रारंभिक जांच में छात्र के नोट्स में एक लड़की को लिखे पत्र भी मिले हैं।
शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। आगे की जांच शुरू हो गई है।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शंकर लाल ने बताया कि 16 वर्षीय आर्यन बिहार के नालंदा जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। वह 12वीं का छात्र था और नीट की तैयारी भी कर रहा था। कोचिंग से आने के बाद बुधवार की शाम वह अपने कमरे में चला गया और खुद को अंदर से बंद कर लिया। इस बीच परिजनों ने आर्यन को फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

इसके बाद परिजनों ने हॉस्टल के वार्डन को फोन किया। वार्डन ने आर्यन के कमरे का गेट खटखटाया जो अंदर से बंद था। काफी देर तक गेट नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी गई। रात करीब नौ बजे जब गेट तोड़कर पुलिस मौके पर पहुंची तो आर्यन अपने कमरे में पंखे से लटका मिला। उसे एमबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी।

गौरतलब है कि मई में 24 दिनों में यह चौथा मौका है जब प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे किसी छात्र ने आत्महत्या की है। 8 से 11 मई के बीच तीन छात्रों ने आत्महत्या की थी। चार में से तीन आत्महत्याएं कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र की हैं। अधिकारियों ने बताया कि पिछले पांच महीने में आत्महत्या और आत्महत्या के प्रयास के 10 मामले सामने आए हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 May 2023 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story