दिल दहलाती दिल्ली: 9 साल की बच्ची का अपहरण, दुष्‍कर्म और हत्या के बाद शव को नहर में फेंक दिया गया

9 साल की बच्ची का अपहरण, दुष्‍कर्म और हत्या के बाद शव को नहर में फेंक दिया गया
नौ साल की एक लड़की का अपहरण, दुष्‍कर्म, हत्या कर नहर में फेंक दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्‍ट्रीय राजधानी में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई। उत्तरी दिल्ली में नौ साल की एक लड़की का अपहरण किया गया, उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद उसके शव को एक नहर में फेंक दिया गया। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, 12 दिसंबर की शाम नंगली पूना गांव की रहने वाली एक लड़की के अपहरण की रिपोर्ट स्वरूप नगर थाने में दर्ज कराई गई थी। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई।

अधिकारी ने बताया कि लड़की के माता-पिता एक फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं और किराए के मकान में रहते हैं। उन्‍होंने कहा, "जब लड़की की तलाश चल रही थी, उस दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और आरोपी का पता लगाया, जिसकी पहचान नंगली पूना निवासी 52 वर्षीय संजीव राणा के रूप में हुई। पुलिस टीम जब उसे गिरफ्तार करने पहुंची, तो पता चला कि वह 15 दिसंबर को एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया और रोहिणी के एक अस्पताल में भर्ती है। वह बयान देने की हालत में नहीं है।''

आगे की जांच में पता चला कि लड़की 12 दिसंबर को दोपहर करीब 2 बजे जब अपने घर के पास एक गली में खेल रही थी, आरोपी ने उसे उठाकर अपनी गाड़ी में बैठा दिया और कहीं दूर ले गया। अधिकारी ने कहा, "17 दिसंबर को राणा जब बयान देने के लायक हो गया, तो उसने 12 दिसंबर को लड़की का अपहरण करने और उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली। शुरुआती कबूलनामे के अनुसार, उसने शव को मुनक नहर में फेंक दिया था।"

कबूलनामे के बाद एफआईआर में आईपीसी और पॉक्‍सो अधिनियम की अतिरिक्त धाराएं जोड़ी गईं। अधिकारी ने बताया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद राणा को गिरफ्तार कर लिया गया और पीड़ित के शव की तलाश शुरू कर दी गई। 17 दिसंबर से नहर में बच्ची के शव की तलाश के लिए पांच गोताखोरों को लगाया गया है। अधिकारी ने कहा, "तकनीकी निगरानी के तहत 12 दिसंबर के उसके पूरे रूट की जांच के लिए टीमें भी गठित की गई हैं।"

इस बीच, घटना पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले की जानकारी मांगी है। डीसीडब्ल्यू ने अपने नोटिस में कहा, "यह बताया गया है कि परिवार के मकान मालिक ने कथित तौर पर बच्‍ची का अपहरण किया, उसके साथ दुष्‍कर्म किया और उसकी हत्या कर दी। बाद में आरोपी ने उसके शव को मुनक नहर में फेंक दिया। यह बहुत गंभीर मामला है। पुलिस को शुक्रवार तक मामले का ब्‍योरा सौंपने को कहा गया है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Dec 2023 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story