सीसीटीवी कैमरों के हार्ड डिस्क, डीवीआर बॉक्स चोरी करने का आरोप

3 arrested for stealing hard disk, DVR box of CCTV cameras
सीसीटीवी कैमरों के हार्ड डिस्क, डीवीआर बॉक्स चोरी करने का आरोप
3 गिरफ्तार सीसीटीवी कैमरों के हार्ड डिस्क, डीवीआर बॉक्स चोरी करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सरकार के सीसीटीवी कैमरों की हार्ड डिस्क और डीवीआर बॉक्स चोरी करने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि 22 सितंबर को विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया था। जांच करने पर, 17 सीसीटीवी सिस्टम का आईवीआर (सिस्टम जिसमें सीसीटीवी फुटेज स्टोर करने के लिए हार्ड डिस्क है) चोरी का पाया गया।

वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जांच के लिए 7 पुलिस की एक टीम का गठन किया है। पुलिस टीम ने तकनीकी और 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की। जिसके परिणामस्वरूप, दो लोगों को तड़के सरकारी संपत्ति की चोरी करते और मोटरसाइकिल पर भागते हुए देखा गया।

सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध व्यक्तियों की स्पष्ट तस्वीरें मिलने के बाद, जिसे पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी फैलाया, दोनों आरोपियों की पहचान राजन बिल्ला और पंकज के रूप में हुई, दोनों रोहिणी निवासी हैं। निरंतर पूछताछ के दौरान, आरोपी व्यक्तियों ने तीसरे आरोपी के नाम का खुलासा किया, जिसकी पहचान चंदर शेखर चौहान के रूप में हुई, जो चोरी की संपत्ति लेता था।

संपत्ति के रिसीवर ने वर्तमान मामले में अपनी भूमिका स्वीकार की और उसके कब्जे से दो हार्ड डिस्क बरामद की गईं। इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि उसने मामले की बाकी संपत्ति कुछ अज्ञात ग्राहकों को 20,000 रुपये में बेच दी थी और इतनी ही राशि उसके कब्जे से भी बरामद की गई थी।

कुल मिलाकर, पुलिस ने 20,000 रुपये नकद, तीन हार्ड डिस्क (4 टीबी), 5 डीवीआर बॉक्स और एक मोटरसाइकिल बरामद की, जिसका इस्तेमाल अपराध में किया गया था।

आईएएनएस

Created On :   7 Oct 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story